पाकिस्तान की नापाक हरकत ISI ने भारतीय उच्चायोग के दो अधिकारियों का किया अपहरण

इस्लामाबाद, 15 जून: पाकिस्तान ने एक बार फिर से नापाक हरकत की है, जी हाँ, भारतीय उच्चायोग में काम करनें वाले दो अधिकारियों का अपहरण कर लिया है, इससे पहले खबर आई थी की पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग में काम करनें वाले दो अधिकारी कई घंटे से लापता हैं। लेकिन अब खबर है की ये दोनों अधिकारी लापता नहीं है बल्कि इनका अपहरण किया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, भारत सरकार के आधिकारिक सूत्रों ने इस बात की पुष्टि कर दी है की, पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI ने ही भारतीय उच्चायोग में काम करनें वाले दो अधिकारियों का अपहरण किया है। अटकलें लगाई जा रही है ISI जल्द ही इन दोनों भारतीय अधिकारियों जो फर्जी आरोप लगा सकती है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, भारतीय उच्चायोग में काम करनें वाले दोनों अधिकारी सीआईएसएफ के हैं और सुबह करीब साढ़े 8 बजे ड्राइवर ड्यूटी पर बाहर गए थे। बताया जा रहा है कि भारत ने अधिकारियों के लापता होने के मुद्दे को पाकिस्‍तान सरकार से उठाया है। इन अधिकारियों की तलाश की जा रही है। ये दोनों ही अधिकारी अपने निश्चित स्थान तक नहीं पहुंचे हैं। ऐसे में आशंकाएं तेज हो गई की कहीं अपहरण तो नहीं हुआ है, अब आशंकाएं सच में बदल गयी हैं, अपहरण की पुष्टि हो चुकी है।

गौरतलब है की, कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें ISI के कर्मचारी भारतीय उच्चायोग में काम करनें वाले अधिकारियों का छुप-छुप कर पीछा कर रहे थे उन्हें परेशान कर रहे थे। भारत ने इसकी शिकायत भी की थी।

इस घटना के बाद भारतीय उच्चायोग में काम करनें वाले अन्य अधिकारियों की मुश्किलें बढ़ गयी हैं लेकिन भारत इस कोशिश में जुट गया है की, वहां काम करनें वाले किसी को कोई परेशानी न हो।

सूत्रों का मानना है की, कुछ दिन पहले भारत में पाकिस्तान उच्चायोग में काम करनें वाले दो पाकिस्तानी अधिकारियों की जासूसी करते हुए रंग हाथों गिरफ़्तारी हुई थी इसी से बौखलाया पाकिस्तान इस तरह की हरकत कर रहा है।