चीन विवाद: PayTM ने दिखाई चालाकी फिर भी लोग समझ गए चाल और करने लगे Uninstall, पढ़ें क्यों

indian-staarted-uninstal-paytm-chinese-app

नई दिल्ली: चीन को पहले से ही धोखेबाज देश कहा जाता है लेकिन भारत के लोग चाइनीज सामानों के आदी हो गए हैं। जब भी चीन कोई धोखेबाजी करता है भारत के लोग चायनीज सामानों का बहिष्कार शुरू कर देते हैं और कुछ दिनों बाद फिर से चायनीज सामानों का इस्तेमाल शुरू कर देते हैं ।

हाल ही में लद्दाख़ के गलवान क्षेत्र में भारत और चीन की सेना में भिड़ंत हो गयी जिसमें करीब 20 भारतीय जवान शहीद हो गए। चीन के भी करीब 30-40 जवान मारे गए हैं हालाँकि भारत के लोग चीन की धोखेबाजी से नाराज हैं और चायनीज सामानों का बहिष्कार कर रहे हैं ।

भारत के लोग PayTM App के भी आदी हो गए हैं लेकिन चीन विवाद के बाद लोगों ने PayTM App Uninstall करना शुरू कर दिया है। जैसे ही PayTM को इस बात की जानकारी हुई, कंपनी ने शेयर होल्डर में अलीबाबा ग्रुप की जगह नाम बदलकर Ant Financial कर लिया लेकिन भारत के लोग चीन के अधिकारियों से ज्यादा चालाक हैं इसलिए Ant Financial की भी कुंडली निकाल की गयी।

दरअसल Ant Financial भी अलीबाबा ग्रुप की कंपनी है, अलीबाबा चीन की बड़ी कंपनी है जो कई कंपनियों के जरिये भारतीय बाजारों पर कब्जा करने का प्रयास कर रही है। भारत में कई App चल रहे हैं जिसका भारतीय लोग इस्तेमाल कर रहे हैं जिसमें टिकटोक, हेलो एप आदि शामिल हैं हालाँकि अब लोग इन्हें Uninstall कर रहे हैं और चीन को सबक दिखाने की सोच रहे हैं।

Sponsored Articles
loading...