गुड न्यूज़: अपनें आप ही ठीक हो गए 30 फीसदी कोरोना संक्रमित लोग, ICMR ने किया खुलासा

नई दिल्ली, 9 जून: देश-दुनिया में कोरोना वायरस कई महीनों से कहर बरपा रहा है, दुनियाभर में अबतक कोरोना वायरस से 4 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, भारत में भी कोरोना मरीजों का आंकड़ा ढ़ाई लाख के पार जा चुका है। इसी बीच एक राहत भरी खबर आई है, जी हाँ! ICMR ने खुलासा किया है की, 30 फीसदी लोगो को COVID-19 का संक्रमण हुआ और वे अपने आप ठीक भी हो गये।

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) ने जानकारी दी है की, एंटी बॉडी टेस्ट से खुलासा हुआ है कि 30 फीसदी लोगो को कोरोना वायरस का संक्रमण हुआ और वे अपने आप ठीक भी हो गये।

ICMR के मुताबिक़, 70 जिलों में 34 हज़ार लोगो का ये टेस्ट हुआ था, इसके बाद सामनें आया की, 30 फीसदी लोगो को कोरोना वायरस का संक्रमण हुआ और वे अपने आप ही ठीक हो गए।

इससे एक चीज साफ है की कोरोना से घबरानें की जरूरत नहीं है, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मन्त्रालय, भारत सरकार की गाइडलाइन का पालन करते रहे हैं। अगर थोड़ा-बहुत कोरोना का संक्रमण होगा तो वो भी ख़त्म हो जाएगा। बता दें की, भारत में अबतक 2,65,928 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। जबकि इस खतरनाक महामारी से अबतक 7,473 लोगों की मौत हो चुकी है। 2,65,928 कोरोना मरीजों में से 1,29,096 लोग कोरोना से जंग जीतकर अपनें घर जा चुके हैं जबकि 1,29,344 लोगों का ईलाज जारी है।