पहले हथिनी अब गर्भवती गाय को किसी ने खिलाया विस्फोटक पदार्थ, जबड़ा फट गया

हिमाचल प्रदेश, 6 जून: हाल ही में केरल से गर्भवती हथिनी को नारियल/अनानास में मिलाकर विस्फोटक पदार्थ खिलानें की बात सामनें आई थी। इस खबर ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया। अभी ये मामला शांत भी नहीं हुआ की हिमाचल प्रदेश से भी ऐसी ही एक दर्दनाक खबर आई है। जहाँ किसी ने एक गर्भवती गाय को विस्फोटक पदार्थ खिला दिया, विस्फोटक गाय के मुंह में फट गया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, हिमाचल प्रदेश में बिलासपुर के झंडुता में एक गर्भवती गाय को किसी शरारती तत्व ने विस्फोटक खिला दिया। मुंह में फटने की वजह से गाय बुरी तरह से घायल हो गई है। गाय का वीडियो सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हो रहा है। वीडियो को गाय के मालिक ने ही शेयर किया है।

वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होनें के बाद हिमाचल प्रदेश पुलिस ने मामला दर्ज कर गंभीरता से जांच शुरू कर दी है। हालाँकि अभी किसी की गिरफ़्तारी नहीं हुई है।

गौरतलब है की केरल के मल्लापुरम में भूख से तड़प रही गर्भवती हथिनी भोजन की तलाश में जंगल से भटककर गाँव में आ गई, इसी दौरान शरारती तत्वों ने अनानास के साथ हथिनी को पटाखा खिला दिया। कुछ देर बाद मुंह में पटाखे फटने की वजह से हथिनी और धरती पर आये बिना उसके बच्चे की मौत हो गई। पहले बताया गया ये की ये घटना मल्लापुरम की है लेकिन अब जानकारी मिल रही है ये घटना केरल के पलक्कड़ की है।

मुंह में पटाखा फटने की वजह से हथिनी के जबड़े उड़ गए। दांत भी तहस-नहस हो गया, दर्द से तड़प रही हथिनी को जब कुछ समझ नहीं आया तो बिना किसी को नुकसान पहुंचाए वेलियार नदी में जाकर खड़ी हो गई, उसके बाद नदी में ही हथिनी की मौत हो गई।

हथिनी को बचाने के लिए रेस्क्यू टीम का हिस्सा रहे फॉरेस्ट अफसर मोहन ने अपनें फेसबुक पोस्ट में लिखा की, जब मैनें देखा हथिनी नदी में खड़ी हुई थी, उसका सिर पानी में डूबा हुआ था। उसे पता चल गया था की वह मरनेँ वाली है। खड़े-खड़े ही जल समाधी ले ली। उन्होंने आगे लिखा, मृतक हथिनी 18-20 घंटे बाद बच्चे को जन्म देने वाली थी लेकिन उससे पहले दोनों की मौत हो गई।