दिल्ली में खुलेंगें सैलून, CM केजरीवाल ने किया ऐलान, जाने और किन चींजों से हटा प्रतिबन्ध

नई दिल्ली, 1 जून: कोरोना वायरस का प्रकोप दुनियाभर में तेजी से बढ़ रहा है, भारत में भी कोरोना मरीजों की संख्या 2 लाख के करीब ( 1,90,535 ) पहुँच गई है। देश में अब सिर्फ कन्टेनमेंट जोन में ही लॉकडाउन रहेगा बाकी जगहों को अनलॉक कर दिया गया है। केंद्र सरकार ने राज्य सरकारों को फैसला लेनें के लिए स्वत्रन्त्र कर दिया है। इसी के तहत आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने गाइडलाइन जारी की।

मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने प्रेस-कॉन्फ्रेंस करते हुए बताया की, अभी तक दिल्ली में जितनी सेवाएं शुरू हो गई थीं उसके अलावा बार्बर, सैलून की दुकानें खुलेंगी जबकि स्पा अभी नहीं खोला जाएगा। ऑटो-रिक्शा में एक सवारी पर से प्रतिबंध हटाया जा रहा है। पहले दुपहिया और चार पहिया गाड़ियों पर जो सवारियों पर प्रतिबंध था वो भी हटाया जा रहा है।

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने कहा की, हम बाजारों में दुकानें खोलने के लिए ऑड-ईवन नियम का पालन कर रहे थे लेकिन केंद्र सरकार ने ऐसा कोई नियम नहीं बताया है इसलिए अब से सभी दुकानें खुल सकती हैं। सीएम ने कहा, अनलॉक के लिए मुझे आपके सुझावों की जरूरत है। आप अपने सुझाव शुक्रवार 5 बजे तक व्हाट्स एप नंबर-8800007722 या ई मेल-[email protected] पर भेज सकते हैं। अगर आपके पास व्हाट्स एप नहीं है तो आप 1031 पर फोन करें, आपके सुझाव रिकॉर्ड कर लिए जाएंगे। फिलहाल हम एक हफ्ते के लिए अपने बॉर्डर सील कर रह हैं सिर्फ जरूरी सेवाएं जारी रहेंगी।

loading...