भारत-चीन विवाद: कांग्रेस पर बरसे BJP सांसद, कहा- AICC का मतलब ‘एंटी इण्डिया चाइनीज कांग्रेस’?

नई दिल्ली, 20 जून: लद्दाख में लाइन एक्चुअल कण्ट्रोल पर भारत और चीन के बीच चल रही तनातनी और गलवान घाटी में चीनी सेना के साथ झड़प में शहीद हुए 20 भारतीय सैनिकों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में शुक्रवार को सर्वदलीय बैठक हुई थी। इस मीटिंग में कांग्रेस अध्यक्ष समेत तकरीबन 20 पार्टियों के अध्यक्ष शामिल हुए थे। इस मीटिंग में भारत सरकार से सभी पार्टियां सहमत थी। लेकिन कांग्रेस और सीपीआई पार्टी नहीं सहमत थी।

गलवान घाटी की घटना के बाद कांग्रेस लगातार मोदी सरकार पर हमलावर है। भाजपा प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद जीवीएल नरसिम्हा राव ने कांग्रेस को चाइना का एजेंट बताया है। एक न्यूज़ चैनल में डिबेट के दौरान जीवीएल ने कहा- AICC का मतलब ‘ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी’ नहीं बल्कि ‘एंटी इंडिया चाइनीज कांग्रेस’ होना चाहिए। क्योंकि कांग्रेस अब चीन की एजेंट बन चुकी है।

भाजपा सांसद ने कहा, इस समय पूरे देश को एकजुट रहना चाहिए तो कांग्रेस राजनीति कर रही है। ऐसे समय में राजनीति करके कांग्रेस पार्टी न सिर्फ सेना का मनोबल तोड़ रही है बल्कि सीधा देश के खिलाफ खड़ी हो गयी है।

गौरतलब है कि बीते सोमवार ( 15 जून 2020 ) को भारत और चीन सेना के बीच गलवान घाटी में झड़प हो गई थी। इस हिंसक झड़प में भारतीय सेना के 20 जवान शहीद हो गए वहीँ 43 चीनी सैनिक भी भारतीय सेना के हाथों मारे गए। देश में इस समय चीन के खिलाफ बहुत ज्यादा आक्रोश है।