अगले महीनें से चल सकती है दिल्ली मेट्रो

नई दिल्ली, 27 जून: कोरोना वायरस के चलते पूरे देश में कई महीनों तक सम्पूर्ण लॉकडाउन लगा रहा, हालाँकि अब लॉकडाउन ख़त्म हो चुका है और देश अनलॉक की तरफ बढ़ चुका है, लॉकडाउन खत्‍म होने के बाद अधिकतर सेवाएं शुरू हो चुकी हैं। एयर ट्रेवल के साथ-साथ इंटर-स्‍टेट ट्रांसपोर्ट भी बहाल किया गया है। लेकिन दिल्ली मेट्रो पहले की तरह अभी बंद है लोगों को सेवायें नहीं मिल पाए रही हैं।

दिल्ली मेट्रो को बंद हुए तीन महीने से ज्‍यादा का वक्‍त बीत चुका है। लेकिन अब दिल्ली मेट्रो के फिर से पटरी पर लौटने की तैयारी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक जुलाई से मेट्रो सेवाएं शुरू करने की तैयारी है। एक-दो दिन में दिल्‍ली सरकार मेट्रो चलाने के लिए केंद्र से अनुमति मांग सकती है। केंद्र ने इजाजत दी और सबकुछ ठीक रहा तो 1 जुलाई से मेट्रो दौड़ने लगेगी।

दिल्‍ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने कहा है कि वह 24 घंटे के नोटिस पर ट्रेनें ऑपरेट करने के लिए तैयार है। कोरोना ने हमारी जिंदगी का ढंग बदल दिया है। दिल्‍ली मेट्रो भी उससे अछूती नहीं रहेगी। हालाँकि मेट्रो शुरू भी होगी तो कई शर्तों का पालन करना होगा जैसे सोशल डिस्टेंसिंग, थर्मल स्कैनिंग की व्यवस्था आदि।

बता दें कि दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या 80,188 हो गई है, रोजाना करीब 2 से ढाई हजार नए कोरोना केसेज आ रहे हैं। राजधानी में 2,558 लोगों की अबतक कोरोना वायरस से मौत हो चुकी है।

Sponsored Articles
loading...