दुनियाभर में एक करोड़ के पार पहुंची कोरोना मरीजों की संख्या, 5 लाख से ज्यादा लोगों की मौत

चीन (China) के वुहान शहर से फैला कोरोना वायरस (Covid-19) बेलगाम हो चुका। इस खतरनाक वायरस से न सिर्फ लोगों की मृत्यु (Death) हो रही अर्थव्यवस्था (Economy) को भी तगड़ा झटका लग रहा है। दुनियाभर (World) में अभी तक कोरोना से 500,626 लोगों ने दम (Death) तोड़ दिया है जबकि 10,075,115 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं.

कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा संयुक्त राज्य अमेरिका (USA) प्रभावित है, अमेरिका में कोरोना (Covid-19) से अबतक 128,152 लोगों की मौत (Death) हो गयी है। जबकि 2,596,537 लोग संक्रमित हैं। कोरोना को काबू करने के लिए न्यूयॉर्क (Newyork) में सेना (Army) तैनात कर दी गयी है। सभी देश अपने-अपने हिसाब से कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे हैं।

फिलीपींस (Philippines) के राष्ट्रपति ने भी अपने यहाँ एक महीनें का लॉकडाउन (Lockdown) लगाया है, इसके अलावा उन्होंने अपने सुरक्षाकर्मियों को आदेश दिया है की लॉकडाउन तोड़ने वाले को मौके पर गोली मार दी जाय।

भारत (India) में भी कोरोना (Covid-19) मरीजों की संख्या 5 लाख के पार पहुँच चुकी है जबकि 16 हजार से अधिक लोगों ने दम (Death) तोड़ दिया है तीन लाख से ज्यादा लोग कोरोना से जंग (Recovered) जीतकर अपने घर जा चुके हैं। 203,328 केस एक्टिव हैं. इस खतरनाक महामारी से अबतक १५ हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

Sponsored Articles
loading...