भारत में 3,08,993 हुई कोरोना मरीजों की संख्या, 24 घंटे में आये सबसे ज्यादा कोरोना केस

नई दिल्ली, 13 जून: देश (INDIA) में कोरोना वायरस (Covid-19) की रफ़्तार बढ़ रही है। जो देश के लिए अच्छे संकेत नहीं है। ताजा जानकारी के मुताबिक़, भारत (INDIA) में कोरोना मरीजों की संख्या 3 लाख के पार पहुँच गई है। पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा कोरोना के नए मामलें आये। देश में पिछले 24 घंटों में 11 हजार से ज्यादा 11458 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं जबकि 386 लोगों की मौतें हुई है। भारत में ये अबतक का सबसे बड़ा आंकड़ा है।

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ( Ministry of Health and Family Welfare, Government of India ) के मुताबिक़, पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस (Covid-19) के 11458 नए मामले सामने आए हैं और 386 लोगों की मौत हुईं हैं। देश में अब कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 3,08,993 हो गई है।

3,08,993 कोरोना मरीजों में 154330 लोग कोरोना से जंग ( Recovered) जीतकर अपने घर जा चुके हैं, 145779 लोग अभी भी कोरोना वायरस से जंग लड़ रहे हैं, जबकि इस खतरनाक महामारी से देशभर में अबतक 8884 लोगों की मौत ( DEATH ) हो गयी है।

देशभर में अब सिर्फ कन्टेनमेंट जोन (Containment Zone) में ही लॉकडाउन (Lockdown) रहेगा, बाकि पूरे देश को केंद्र सरकार ने अब अनलॉक कर दिया है, ज्यादा से ज्यादा चीजों में अब रियायत देनी शुरू हो गयी हैं, जिंदगी धीरे-धीरे पटरी पर लौटनी शुरू हो गई है, अर्थव्यवस्था भी पटरी पर लौट रही है, लगभग 2 महीनों से ज्यादा के सम्पूर्ण लॉकडाउन में अर्थव्यवस्था खराब हो गई थी।

देश में कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच एम्स (AIIMS) के डायरेक्टर डॉक्टर रणदीप गुलेरिया (Randeep Guleria) ने बताया है की, अभी कोरोना से निजात नहीं मिलने वाली है। जून-जुलाई में कोरोना के मामलें अपने चरम पर होंगें। इसलिए वायरस के बीच जिंदगी जीना सीख लें। जैसे- मॉस्क लगाना, हमेशा सेनेटाइज करना, सोशल डिस्टेंसिंग का पालना करना जिंदगी का हिस्सा बनें लें।