अमेरिका में थमा कोरोना का कहर, पिछले 24 घंटे में हुई सबसे कम मौतें

corona-infection-in-usa-crossed-china-news

संयुक्त राज्य अमेरिका ( USA ) में कोरोना वायरस (Covid-19) पिछले कई महीनों से जमकर कोहराम मचाया है। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है की अमेरिका ( USA ) में कोरोना के पॉजिटिव मरीजों की संख्या 23 लाख (2,356,657 ) के पार पहुँच चुकी है। हालाँकि राहत की बात यह है कि अमेरिका में पिछले 24 घंटे में मात्र +285 लोगों की मौत हुई है, ये अबतक का सबसे कम आंकड़ा है. लगभग +40,540 लोग एक ही दिन में संक्रमित हुए। अमेरिका में अबतक कोरोंना से कुल 128,437 मौतें हो चुकी हैं। अमेरिका के लिए राहत की बात यह है की, पिछले 15 दिनों से कोरोना मृतकों की संख्या घटी है, लगातार 11 दिनों के अंदर कोरोना से 1 हजार से कम लोगों की मृत्यु हुई. पिछले 24 घंटों में में मात्र +285 लोगों की मौत हुई, वरना पहले अमेरिका में रोजाना 1000-1800 लोगों की मौत होती थी.

ता दें कि – कोरोना वायरस ( Covid-19) संक्रमण की वजह से पूरी दुनिया ( World) में स्थिति दिनों-दिन भयावह होती चली जा रही है। कोरोना वायरस अभी तक लाइलाज है। दुनिया के सभी देश कोरोना के सामने बेबस नजर आ रहे हैं। दुनियाभर में अबतक 9,038,809 लोग संक्रमित हो चुके हैं जबकि 469,604 लोगों की इस खतरनाक महामारी से मृत्यु हो चुकी है.

वहीँ भारत ( INDIA ) में भी कोरोना वायरस ( Covid-19 ) के पीड़ितों की संख्या तीन लाख के पार जा चुकी है। जबकि 12 हजार से ज्यादा लोगों की कोरोना से मौत (DEATH) हो गई है। डेढ़ लाख से ज्यादा लोग रिकवर यानी कोरोना से छुटकारा (Recovered) पा गए हैं। राहत की बात यह की की, भारत में रिकवरी रेट बहुत बढ़िया है। कोरोना संक्रमितों से ज्यादा कोरोना से जंग जीतनें वालों की संख्या ज्यादा है, लॉकडाउन के कारण पटरी पर उतरी अर्थव्यस्था को तेजी देने के लिए कन्टेनमेंट जोन छोड़कर पूरे देश को अनलॉक कर दिया गया है। अर्थात लॉकडाउन हट गया है, सभी गतिविधियां शुरू हो गई हैं, धीरे-धीरे लोग अब अपनें काम धंधें पर लौट रहे हैं।

loading...