शादी के 48 घंटे बाद दूल्हे की मौत, 94 बाराती निकले कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

पटना, 30 जून: देशभर में पिछले कई महीनों से कोरोना वायरस कहर बरपा रहा है। महीनों भर सम्पूर्ण लॉकडाउन था लेकिन अब केंद्र सरकार ने देश को अनलॉक कर दिया, जिसकी वजह से सभी गतिविधियां पहले की तरह शुरू हो गई हैं। कोरोना काल में शर्तों के साथ शादियों की भी छूट दे दी गई है।

छूट मिलनें के बाद अब लोग शादी-विवाद करनें लगे। कई शादियों में लोग शर्तों का पालन करते हुए दिखाई देते हैं कई शादियों में लापरवाही करते दिखाई देते हैं, मानों कोरोना ख़त्म हो गया है, इन सब के बीच एक हैरान कर देने वाली खबर बिहार से आई है जहाँ शादी के 48 घंटे बाद दूल्हे की मौत होंनें से हड़कंप मच गया। यही नहीं! 79 बाराती भी कोरोना पॉजिटिव निकले।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बिहार के पटना जिले में एक बारात आफत बनकर उभरी। जी हाँ! दूल्हे की शादी के 48 घंटे बाद मौत हो गई जबकि बारात में शिकरत करनें वाले 79 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए, हालांकि दूल्हे की कोरोना की जांच नहीं की गई जिससे उसके संक्रमित होने की पुष्टि नहीं हुई है।

लोकमत के मुताबिक, 15 जून को पटना जिले के डीहपाली में अंबिका चौधरी के बेटे की शादी थी। इसमें सैकड़ों लोग शामिल हुए थे, शादी के दूसरे ही दिन यानी 17 जून को दूल्हे की मौत हो गई, दूल्हे की मौत के बाद हड़कंप मच गया. स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना से मौत के एहतियातन शादी समारोह में शामिल लोगों की जांच कराने का फैसला किया। पहले 125 लोगों के सैंपल लिए गए 22 जून को रिपोर्ट आई इसमें 15 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इसके बाद 369 लोगों की जांच की गई जिसमें 79 लोग संक्रमित पाए गए हैं।

एक साथ शादी समारोह में 79 लोगों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने और दूल्हे की मौत के बाद ये घटना चर्चा क विषय बन गई है, वहीँ दूसरी ओर इतने लोगों के कोरोना संक्रमित होने की वजह से प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए। फिलहाल विवाह स्थल डीहपाली समेत मीठा कुंआ, खपुरा और बाबा बोरिंग रोड को कंटेनमेंट जोन बना दिया गया है। सभी को एहतियातन सावधानी बरतनें की सलाह दी गई है।

loading...