घर में दुबककर बैठ गए हैं नवजोत सिंह सिद्धू, 3 दिन से घर के बाहर इंतजार कर रही बिहार पुलिस

modi-modi-slogan-in-navjot-singh-sidhu-rally-in-rohtak

पंजाब, 20 जून: कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू एक बार फिर सुर्ख़ियों में हैं। जी हाँ, सिद्धू की तलाश में बिहार पुलिस उनके घर पहुँच गई है लेकिन सिद्धू घर में दुबककर बैठ गए हैं। निकलनें को राजी ही नहीं नहीं। बिहार पुलिस तीन दिन से उनके घर के बाहर इंतजार कर रही है।

दरअसल सिद्धू के खिलाफ बिहार के कटिहार में मुकदमा दर्ज हुआ है, इसी मामले में बिहार पुलिस उन्हें समन देने के लिए अमृतसर पहुंची है। बताया जा रहा है कि बिहार पुलिस इससे पहले भी सिद्धू के पास समन लेकर आ चुकी है, तब भी सिद्धू नहीं मिले थे। बिहार पुलिस का कहना है कि इस बार अगर सिद्धू अगर समन रिसीव नहीं करते हैं तो उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी हो सकता है। क्यों समन रिसीव करना जरुरी है। उसके बाद सिद्धू चाहें तो जमानत ले सकते हैं।

जानकारी के अनुसार, बिहार के कटिहार जिले के वरसोई थाने में सिद्धू के खिलाफ मुकदमा दर्ज है। आरोप है कि 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान सिद्धू ने विवादित भाषण दिया था। इसके बाद मुकदमा दर्ज हुआ था।

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह ने 16 अप्रैल 2019 को कांग्रेस नेता तारिक अनवर के पक्ष में चुनावी जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा था कि मुसलमान भाइयों आप बिहार में 68 फीसदी हो, मैं आपको चेतावनी देने आया हूँ अगर आप लोग एकजुट हो गए तो मोदी को बुरी तरह हरा दोगे, आप लोग हमारी पगड़ी हो। आप लोगों को पंजाब में और प्यार मिलेगा क्योंकि मैं वहां पर मंत्री हूँ. आप लोग भाजपा को उखाड़ फेंको, ये मेरी विनती है।

Sponsored Articles
loading...