कश्मीर: BSF ने मार गिराया पाकिस्तानी ड्रोन, अली भाई के लिए ला रहा था हथियार

Pic Credit - ANI

पाकिस्तान अपनीं करतूतों से बाज नहीं आ रहा है, कभी भारतीय सीमा में आतंकी भेजता है तो कभी हथियार बांधकर ड्रोन, लेकिन मुस्तैदी के साथ तैनात BSF और भारतीय सेना दोनों को मार रही हैं, चाहे आतंकी हो या ड्रोन। ताजा जानकारी के मुताबिक़, सीमा सुरक्षा बल ( बीएसएफ ) ने पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया है। पाकिस्तान ने भारतीय जवानों की रेकी और हथियारों की सप्लाई के लिए शनिवार सुबह एक ड्रोन भेजा था, परन्तु बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तान के अरमानों पर पानी फेरते हुए ड्रोन के चीथड़े उड़ा दिए अर्थात मार गिराया।

एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक़, शनिवार सुबह 5 बजे के आसपास कठुआ के हीरानगर सेक्टर के ऊरक पाकिस्तानी ड्रोन उड़ता हुआ दिखाई दिया। जिसे सीमा पर मुस्तैदी से तैनात बीएसएफ के जवानों ने मार गिराया। ड्रोन के साथ एक राइफल, दो मैगजीन, 60 राउंड और सात ग्रेनेड बँधे हुए थे, जिन्‍हें जब्‍त कर लिया गया है।

सीमा सुरक्षा बल ( बीएसएफ ) के महानिरीक्षक एनएस जमवाल ने बताया कि यह एक बड़ी कामयाबी है। पाकिस्तान पंजाब में जो कर रहा है, उसी तरह के तौर-तरीकों को यहाँ भी अपनाया है। छह कोप्टर ड्रोन का वजन लगभग 17.5 किलोग्राम था और खेप का वजन लगभग पाँच से छह किलोग्राम था।

उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से, यह इस तरफ किसी को हथियार और गोला-बारूद उपलब्ध कराने का एक प्रयास था। वह कौन था, जाँच का विषय है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने यह भी बताया कि ड्रोन से बरामद हुआ हथियार किसी ‘अली भाई’ नाम के व्यक्ति को दिया जाना था, क्योंकि ड्रोन के अंदर से अली भाई के नाम की एक पर्ची भी हथियारों के साथ चिपकी हुई मिली है। फिलहाल जांच जारी है।