भारत के लोग लें संकल्प, आर्थिक तौर पर तोड़ दें चीन की हड्डी: बाबा रामदेव

baba-ramdev-big-statement-on-population-control-law

नई दिल्ली, 19 जून: लद्दाख के गलवान घाटी में चीन की कायरता के बाद योगगुरु स्वामी रामदेव ने कहा है की अगर चीन को ठिकानें पर लगाना है तो चाइनीज चीजों का बहिष्कार करना ही होगा, योगगुरु ने कहा की, भारत के लोगों को संकल्प लेना होगा की वो चीनी सामानों का इस्तेमाल नहीं करेंगें। अगर भारत के लोग ऐसा संकल्प ले लेंगें तो बिना गोली-बन्दूक के चीन की हड्डी टूट जाएगी।

एक निजी न्यूज़ चैनल से बात करते हुए बाबा रामदेव ने कहा कि पतंजलि की तरह अगर 100 लोग देश में खड़े हो जाएं तो हम चीन को जवाब दे सकते हैं। चीन से आने वाले सामान पर आयात शुल्क बढ़ाया जाना चाहिए और उसका विकल्प देने वाले भारतीयों को तमाम प्रकार के टैक्स से मुक्ति मिलनी चाहिए. इस समय देश को एकजुटता दिखाना होगा।

गौरतलब है कि चीन को पहले से ही धोखेबाज देश कहा जाता है लेकिन भारत के लोग चाइनीज सामानों के आदी हो गए हैं। जब भी चीन कोई धोखेबाजी करता है भारत के लोग चायनीज सामानों का बहिष्कार शुरू कर देते हैं और कुछ दिनों बाद फिर से चायनीज सामानों का इस्तेमाल शुरू कर देते हैं. लेकिन अब भारत के लोगों को चीनी सामानों का बहिष्कार करना होगा।

ज्ञात हो कि लद्दाख के गलवान घाटी में सोमवार रात को भारत और चीन सैनिकों के बीच झड़प हो गयी थी, इस हिंसक झड़प में भारतीय सेना के 20 जवान शहीद हो गए थे जबकि चीन के भी 43 सैनिक मारे गए।