खड़े होकर गहलोत ने 2 मिनट मौन रख शहीदों को दी श्रद्धांजलि, सोनिया गांधी ने बैठकर किया अपमान

नई दिल्ली, 23 जून: हाल ही में लद्दाख की गलवान घाटी में भारत और चीन सेना के बीच झड़प हो गई थी, इस हिंसक झड़प में भारतीय सेना के 20 जवान शहीद हो गए वहीँ 43 चीनी सैनिकों के भी मारे जानें की सूचना मिली।

20 सैनिकों की शहादत के बाद पूरा देश उन्हें श्रद्धांजलि दे रहा है, इसी कड़ी में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

दरअसल कांग्रेस नेता और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ‘कांग्रेस वर्किंग कमेटी’ की बैठक में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े हुए थे, सामनें कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी भी दिखाई दे रही हैं। बातचीत करनें से पहले गहलोत ने खड़े होकर 2 मिनट का मौन रखकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी, वहीँ सोनिया गांधी बैठी रहीं। इस तस्वीर को खुद अशोक गहलोत ने अपनें ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है। तस्वीर सामनें आने के बाद लोगों ने कहा कि एक नेता खड़ा होकर शहीदों को श्रद्धांजलि दे रहा है तो सोनिया गांधी बैठकर उसका अपमान कर रही हैं।

तस्वीर वायरल होनें के बाद सोशल मीडिया पर जमकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की आलोचना हो रही है। हालाँकि जब सीएम अशोक गहलोत खड़े होकर शहीदों को श्रद्धांजलि दे रहे थे तब क्या? सोनिया गांधी जानबूझकर नहीं खड़ी हुई या उन्हें कोई दिक्कत थी, इसका सही जवाब वही दे सकती हैं।

गौरतलब है कि गलवान घाटी की घटना के बाद कांग्रेस पार्टी लगातार मोदी सरकार से सवाल पूछ रही है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सरेंडर मोदी तक कह दिया, उदित राज जैसे कोंग्रेसी नेता टीवी पर आकर सेना को खुलेआम गाली दे रहे हैं।