टिक-टॉक बैन होनें के बाद गिड़गिड़ाया एजाज खान, बोला- प्लीज टिक-टॉक बंद मत करो, नहीं तो?

नई दिल्ली, 30 जून: केंद्र की मोदी सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए सोमवार ( 29 जून 2020 ) को टिक-टॉक समेत 59 चाइनीज एप पर बैन लगा दिया। इसमें प्रमुख रूप से टिक-टॉक, हेलो, यूसी ब्राउजर, वी चैट समेत 59 चाइनीज एप शामिल हैं। सरकार ने यह फैसला ऐसे वक्त में लिया जब LAC पर चीन के साथ तनातनी चल रही है।

टिक-टॉक समेत 59 चाइनीज ऐप बैन होनें के बाद एक तरफ पूरे देश में ख़ुशी की लहर है तो वहीँ कुछ लोग अब टिक-टॉक के समर्थन में विधवा विलाप भी करनें लगे हैं। जी हाँ! बॉलीवुड का गालीबाज एक्टर और टिकटकिया ऐजाज खान गिड़गिड़ा रहा है।

भारत में टिक-टॉक बैन होनें के बाद टिकटकिया ऐजाज खान बेहद परेशान दिख रहा है, ऐजाज खान ने गिड़गिड़ाते हुए भारत सरकार से गुहार लगाई है की टिक-टॉक बैन न किया जाय, एजाज ने कहा की टिक-टॉक से बहुतों का घर चल रहा है, टिक-टॉक के जरिये लोग खाने, दवाइयों का इंतजाम कर रहे है, टिक-टॉक बैन होने से बहुत नुक्सान होगा, प्लीज टिक-टॉक पर बैन मत लगाओ।

आपको बता दें कि – ऐजाज खान भी एक टिकटकिया है, बॉलीवुड में काम न मिलनें के बाद टिक-टॉक को रोजी-रोटी का जरिया बनाया। उल-जुलूल वीडियो बनाकर जहर उगलता रहता था। मजहबी लोग इसकी वीडियो देखते थे, लाइक करते थे जिसकी वजह से इसकी कुछ अर्निंग होती थी। कई जेल भी जा चुका है, लेकिन अब टिक-टॉक बैन होनें से ऐजाज खान जैसों का धंधा बंद हो गया। इसलिए अब गिड़गिड़ा रहे हैं।

आईटी मंत्रालय की रिपोर्ट में कहा गया है कि बैन किये गए चाइनीज ऐप्स कुछ ऐसी गतिविधियों में संलिप्त हैं जो भारत की रक्षा, ​सुरक्षा और पब्लिक की संप्रुभता और अखंडता के लिए हानिकारक है, इसलिए इन्हें भारत में बैन कर दिया गया।
गौरतलब है कि भारत में टिक-टॉक समेत सभी चाइनीज एप्स यूज करनें वालों का डेटा सीधा चाइना जाता था। चीन उस डेटा का क्या करता था कोई पता नहीं रहता था।

loading...