उत्तर प्रदेश में तय हुई शराब खरीदने की लिमिट, जाने एक आदमी कितनी खरीद सकता है वाइन या बीयर

लखनऊ, 5 मई: लॉकडाउन के तीसरे चरण में शराब की दुकानें खोल दी गईं, इस दौरान लोगों ने झोला भर-भरकर शराब खरीदा। हालाँकि अब उत्तर प्रदेश में शराब खरीदने की लिमिट तय कर दी गई, लिमिट से ज्यादा लोग नहीं खरीद पायेंगें।

यूपी के प्रमुख सचिव आबकारी संजय आर.भूसरेड्डी ने कहा है कि – प्रदेश में अगले तीन-चार दिन लोग सीमित मात्रा में ही शराब और बीयर खरीद सकेंगे। एक बार में एक व्यक्ति देसी या अंग्रेजी शराब की सिर्फ एक बोतल, या दो अद्धे अथवा तीन पव्वे ही खरीद सकेगा। इसी तरह बीयर की दो बोतल या तीन केन ही खरीदे जा सकेंगे।

उन्होंने बताया कि विभाग की ओर से यह फैसला शराब और बीयर की जमाखोरी तथा कालाबाजारी को सख्ती के साथ रोकने के लिए यह निर्णय लिया गया है। उन्होंने हुए कहा कि राज्य में कहीं भी शराब और बीयर की जमाखोरी या कालाबाजारी करने की शिकायत मिली तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि – कल उत्तर प्रदेश में 300 करोड़ से ज्यादा की शराब बिकी थी। राजधानी लखनऊ में अकेले साढ़े 6 करोड़ की शराब बिकी थी। इस दौरान लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग का बिल्कुल भी पालन नहीं किया। इसी को देखते हुए अब यूपी में सख्ती से शराब बेंची जायेगी। सोशल डिस्टेंसिंग अनिवार्य होगी और एक व्यक्ति को एक ही बोतल शराब मिलेगी।