हंदवाड़ा के शहीदों को युद्ध अपराधी बताने वाली जामिया की महूर परवेज पर UP पुलिस ने ठोंका मुकदमा

हाल ही में जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकियों से लोहा लेते हुए वीरगति को प्राप्त हुए भारतीय सेना के वीर जवानों को युद्ध अपराधी बताने वाली छात्रा महूर परवेज के विरुद्ध उत्तर प्रदेश पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। दिल्ली की जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी की छात्रा महूर परवेज के खिलाफ यूपी पुलिस ने खुर्जा में मुकदमा पंजीकृत किया है।

बता दें कि – महूर परवेज सोशल मीडिया पर हंदवाड़ा में बलिदान हुए 5 भारतीय सैनिकों को ‘वार क्रिमिनल’ यानी ‘युद्ध के अपराधी’ बताया था।परवेज ने अपने सोशल मीडिया पर देश की सुरक्षा में तैनात वीरकर्मियों के वीरगति प्राप्त होने पर उन्हें श्रद्धांजलि मिलता देख आश्चर्य जताया और पूछा कि लोग युद्ध अपराधियों का महिमामंडन क्यों कर रहे हैं।

महूर परवेज ने ये पोस्ट अपने इंस्टाग्राम और अन्य सोशल मीडिया साइटों पर शेयर किया। लेकिन जैसे ही ये पोस्ट वायरल होना शुरू हुआ, उसने इसे डिलीट कर दिया। मगर, लोग इसका स्क्रीनशॉट लेकर इस पर टिप्पणी करने लगे। इसके बाद यूपी पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया।

गौरतलब है की, जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकियों से लोहा लेते हुए कर्नल आशुतोष शर्मा सहित भारतीय सेना के  जांबाज शहीद हो गए थे।