सफूरा जरगर के समर्थन में उतरीं स्वाति मालीवाल, बोलीं- SM पर भद्दी टिप्पणी करने वालों पर दर्ज हो FIR

नई दिल्ली, 6 मई: नागरिकता संसोधन कानून ( CAA ) के विरोध में दंगा भड़काने के आरोप में गिरफ्तार हुई जामिया मिलिया इस्लामिया की छात्रा सफूरा जरगर के समर्थन में अब स्वाति मालीवाल उतर आई हैं। दरअसल तिहाड़ जेल में बंद सफूरा जरगर के खिलाफ सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणियां की जा रही है। क्योंकि सफूरा दो महीनें की प्रेग्नेंट हैं।

दिल्ली महिला आयोग की ओर से कहा गया है मामले में केस दर्ज हो और कार्रवाई की जाए। आयोग ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर कहा है कि सफूरा के लिए आपत्तिजनक भाषा लिखने वालों के खिलाफ एफआईआर की कॉपी उपबल्ध कराई जाए। दिल्ली महिला ओयाग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने अपने ट्विटर पर इस बारे में जानकारी दी है।

आयोग की ओर ने कहा गया है कि सफूरा के खिलाफ सोशल साइट्स पर हल्के कमेंट, गाली गलौच और चरित्र हनन की कोशिशों की कई शिकायत मिली हैं।

आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने कहा है कि सफूरा गर्भवती हैं और जेल में हैं। वो दोषी हैं या उनका क्या सजा होगी ये अदालत तय करेगी लेकिन जिस तरह से एक गर्भवती महिला के चरित्र पर सवाल किए गए, वो शर्मनाक है। किसी को भी उनका चरित्र हनन करने का अधिकार नहीं है। ऐसे ट्रोल्स के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।