सिक्किम के गवर्नर ने केजरीवाल सरकार को लगाई लताड़, विज्ञापन का है मामला

सिक्किम/नई दिल्ली, 23 मई: कोरोना संकट और लॉकडाउन के बीच सिक्किम सरकार ने केजरीवाल सरकार को लताड़ लगाई है। दरअसल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने अख़बार में एक विज्ञापन दिया है। जिसमें सिक्किम को भारत से अलग बताया गया है।

केजरीवाल सरकार द्वारा सिक्किम को भारत से अलग बताने वाले विज्ञापन पर सिक्किम सरकार ने आपत्ति और गुस्सा जताते हुए केजरीवाल सरकार को चिट्ठी लिखी है। केजरीवाल सरकार को भेजे गए पत्र में सिक्किम के मुख्य सचिव ने लिखा है की, केजरीवाल सरकार की ये हरकत भारत के संविधान और सिक्किम के नगरिकों का अपमान है। सिक्किम सरकार ने केजरीवाल से विज्ञापन को लेकर माफ़ी मांगनें को कहा है।

बता दें कि – दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने शनिवर को अख़बार में एक विज्ञापन दिया था। इस विज्ञापन में नेपाल और भूटान की तरह सिक्किम को अलग देश दिखाया गया था। इस विज्ञापन में आवदेन के लिए पात्रता कालम में लिखा गया की, भारत का नागरिक हो या नेपाल, भूटान, सिक्किम की प्रजा हो।

केजरीवाल के इस विज्ञापन के बाद बवाल मच गया। भाजपा ने भी इस विज्ञापन के जरिये दिल्ली सरकार को घेरा अंततः सिक्किम सरकार ने इस विज्ञापन को संज्ञान में लेते हुए केजरीवाल सरकार से माफ़ी मांगनें को कहा है।