अरबी शेख का वेश धारण करके ‘शशि थरूर’ ने दी ईद की बधाई

नई दिल्ली, 24 मई: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस और लॉकडाउन के बीच खाड़ी देशों में आज यानि रविवार को ईद मनाई जा रही है। हालाँकि भारत में आज ईद नहीं मनाई जा रही है। कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भी अरबियों को ईद की बधाई दी है।

अरबी शेख का वेश धारण हुए शशि थरूर ने ट्विटर पर एक फोटो शेयर की है, फोटो के साथ थरूर ने ट्वीट में लिखा है, अरब दुनिया में मौजूद मेरे दोस्तों को ईद की बधाई।

बता दें पाकिस्तान सहित खाड़ी देशो में भारत से एक दिन पहले रमजान का महीना शुरू हुआ था। इसलिए वहां ईद भी एक दिन पहले मनाई जा रही है। भारत और बांग्लादेश में सोमवार को ईद मनाई जायेगी। जबकि सऊदी अरब, यूएई, कतर, तुर्की एवं अन्य खाड़ी देशों में आज ईद का त्यौहार मनाया जा रहा है। साथ ही लॉकडाउन के चलते मस्जिद में इकठ्ठा होनें पर पाबन्दी लगाई गयी है। इसलिए लोग अपनें घरों पर ही ईद की नवाज अदा कर रहे हैं।

कोरोना और लॉकडाउन के बीच मु’स्लि’म लोग एक दूसरे को ईद की बधाई दे रहे हैं। गले मिलनें से परहेज कर रहे हैं। सऊदी अरब के किंग सलमान बिन अब्दुलअजीज ने अपनें देश को सम्बोधित करते हुए ईद की बधाई दी साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करनें की भी अपील की।