चीन का गुलाम बना नेपाल, PM केपी ओली ने भारत के खिलाफ दिया बेतुका बयान

काठमांडू, 20 मई: पडोसी मुल्क नेपाल अब भारत पर ही हमलावर हो गया है, नेपाल के इस कृत्य को देखकर सोशल मीडिया नेपाल को चीन का गुलाम बताने लगी है, दरअसल नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने भारत को वायरस करार दिया है जो इटली और चीन के वायरस से भी ज्‍यादा खतरनाक है।

केपी ओली का यह बयान तब आया है जब नेपाल ने अपने देश का नया नक्‍शा जारी किया है। इस नक्‍शे में नेपाल ने उन हिस्‍सों पर अपना हक जताया है जो भारत की सीमा में आते हैं। साथ ही ओली ने नेपाल में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों के लिए भारत को जिम्‍मेदार बताया है। उन्‍होंने कहा,  लोग गैर-कानूनी तरीके से भारत से नेपाल आ रहे हैं, वो देश में वायरस को काफी तेजी से फैला रहे हैं। उनके साथ स्‍थानीय प्रतिनिधि और पार्टी के नेता भी भारत से बिना टेस्टिंग के लोगों को नेपाल में लाने के लिए जिम्‍मेदार हैं।

ओली ने आगे कहा कि बाहर से आए लोगों के चलते कोरोना पर लगाम लगाना बेहद कठिन हो गया है। इसके बाद ओली बोले, भारतीय वायरस अब चीनी और इटैलियन वायरस से ज्‍यादा जानलेवा लगने लगा है। बहुत से लोग संक्रमित हो रहे हैं। नेपाल के इसे बेतुके बयान के बाद सोशल मीडिया पर नेपाली पीएम की जामकर आलोचना हो रही है. सोशल मीडिया का कहना है की, चीन कब निगल जाएगा नेपाल को पता भी नहीं चलेगा