तो ऐसे होगा लॉकडाउन-5, केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने दे दिया संकेत

नई दिल्ली, 30 मई: कोरोना वायरस को नियंत्रित करनें के लिए जारी लॉकडाउन-४ की अवधि कल समाप्त हो रही है। अब लोगों के मन में एक ही सवाल उठ रहा है की, क्या लॉकडाउन पांचवें चरण में जाएगा यानि लॉकडाउन-5 होगा या नहीं। अगर होगा भी तो उसकी रूपरेखा क्या होगी, इसकी अटकलें तेज हो गई है, केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने लॉकडाउन के संकेत दे दिए हैं।

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बताया की, लॉकडाउन-5 तो होगा। हालाँकि ये कुछ अलग तरीके से रहेगा। पाबंदियां काफी हद तक कम कर दी जाएंगी। दूसरे शब्दों में कहें तो लॉकडाउन-5 नाममात्र का रहेगा।

एक निजी न्यूज़ चैनल से बातचीत करते हुए प्रकाश जावड़ेकर ने कहा की, लॉकडाउन-5 बिल्कुल साधारण होगा। कुछ ही इलाकों में पाबंदियां लगाई जाएंगी। बाकि जनजीवन को पूरी तरह सामान्य कर दिया जायेगा। केंद्रीय मंत्री ने कहा की, जो छूट लॉकडाउन-4 में है इससे भी ज्यादा छूट लॉकडाउन-5 में हो सकती है।

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने लॉकडाउन को जरुरी बताते हुए कहा की, अगर सरकार ने समय से लॉकडाउन न लगाया होता तो देश में आज कोरोना मरीजों की संख्या 50 लाख से ज्यादा होती, उन्होंने कहा, यह लॉकडाउन का नतीजा है की, दुनियाभर में सबसे काम मौतें भारत में ही हुई हैं।

गोरतलब है की कोरोना वायरस को नियंत्रित करनें के लिए देशभर में 25 मार्च से लॉकडाउन चल रहा है। अबतक चार चरणों तक पहुँच चुका है।