टिकट बुकिंग शुरू होते ही टूट पड़े लोग, हैंग हो गई IRCTC की वेबसाइट

नई दिल्ली, कोरोना वायरस के कारण देशभर में लगे लॉकडाउन की वजह से तकरीबन महीनें भर से ठप पड़ी ट्रेनों को इंडियन रेलवे ने चलानें की इजाजत दे दी है। 12 मई से फिर से पटरियों पर ट्रेनें दौड़ने लगेंगी। आज शाम 4 बजे से टिकट बुकिंग शुरू होनीं थी।

4 बजते ही अपना-अपना टिकट बुक करनें के लिए एक साथ बहुत लोग आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर लॉग इन करनें लगे। लिहाजा लोड ज्यादा पड़ने से आईआरसीटीसी की वेबसाइट हैंग हो गई है। दरअसल लॉकडाउन के कारण देश के अलग-अलग हिस्सों में बहुत लोग फंसे हुए हैं। सब अपनें गंतव्य पर पहुंचना चाहते हैं। इसलिए सबा सोंच रहे हैं हमारा टिकट बुक हो जाये। इसी प्रयास में लोग एक साथ लॉग इन करने लगे। लेकिन किसी को सफलता नहीं मिली है अभी तक। फिलहाल अभी आईआरसीटीसी की वेबसाइट खुली नहीं है।

रेलवे के मुताबिक़, लॉकडाउन के कारण बंद पड़ी ट्रेनों का संचालन 12 मई से शुरू होगा। रेल मंत्रालय ने इसे लेकर एक विस्तृत योजना का निर्माण भी किया है। शुरुआत में कम संख्या में ही ट्रेनों का संचालन किया जाएगा। इस दौरान यात्रा करनें वाले लोगों के स्वास्थ्य और कोरोना वायरस की जांच भी की जाएगी। जोकि होनी भी चाहिए।

आदेश के मुताबिक, 12 मई से शुरुआत में सिर्फ 15 जोड़ी ट्रेनें चलाई जाएंगी। ये विशेष ट्रेन नई दिल्ली से ही चलेंगी और डिब्रूगढ़, अगरतला, हावड़ा, पटना, बिलासपुर, रांची, भुबनेश्वर, सिकन्दराबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, तिरुवनंतपुरम, मडगांव, मुंबई,अहम्बदबाद, जम्मू तवी के लिए चलेंगी। हालांकि इस ट्रेन पर यात्रा करनें से पहले स्वास्थ्य परिक्षण होगा और मास्क लगाना अनिवार्य होगा।

ध्यान रहे ये बुकिंग सिर्फ ऑनलाइन होगी यानि आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर. स्टेशन पर टिकट काउंटर बंद रहेंगें। लेकिन अभी आईआरसीटीसी की वेबसाइट हैंग हो गयी है।