ममता सरकार पर सख्त हुआ गृहमंत्रालय, कहा- कोताही बर्दाश्त नहीं, आदेशों का पूरी तरह पालन हो, नहीं तो?

नई दिल्ली, 6 मई: देशभर में मचे कोरोना वायरस कहर के बीच गृह मंत्रालय पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार पर सख्त हो गया है, गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल को जरूरी वस्तुओं को बांग्लादेश आने-जाने में आ रही दिक्कतों को खत्म करने का निर्देश दिया है, इस बावत केंद्रीय गृह सचिव ने बंगाल के मुख्यचिव को सख्त पत्र लिखकर जानकारी मांगी है- बंगाल-बांग्लादेश, बंगाल-नेपाल और बंगाल-म्यांमार सीमा पर आवश्यकता संबंधी गाड़ियों की आवाजाही के संबंध में कंप्लायंस रिपोर्ट जारी की जाए।

गृह सचिव ने ये आपत्ति दर्ज कराई है कि 24 अप्रैल को गृह मंत्रालय द्वारा जानकारी मांगने के बावजूद पश्चिम बंगाल सरकार ने बंगलादेश सीमा पर आवाजाही संबंधी जानकारियां नहीं दी हैं।

गृह मंत्रालय ने बंगाल सरकार के मुख्य सचिव से साफ कहा है कि केंद्र सरकार के आदेश के बावजूद आवश्यक और जरूरी सामानों को लेकर बांग्लादेश जाने वाली ट्रकों को जाने नहीं दिया जा रहा. साथ ही जो समान पहुंचा कर गाड़िया लौट रहीं उन्हें आने नहीं दिया जा रहा, जिससे अनेक गाड़ियां बंगाल-बंगलादेश बॉर्डर पर खड़ी हैं।

गृह सचिव ने कहा है कि जरूरी सामानों की आवाजाही बंगलादेश जाने से रोकना अंतराष्ट्रीय संधि का उलंघन होगा और साथ ही कोरोना के विरुद्ध लड़ाई में जारी केंद्र सरकार द्वारा एनडीएमए एक्ट का भी उलंघन माना जायेगा। अंत मे गृह मंत्रालय ने कहा है कि बांग्लादेश बॉर्डर से जरूरी सामानों की आवाजाही को बिना विलंब तुरंत खोला जाए।