लॉकडाउन-4: दिल्ली में लगा भीषण जाम, बिगड़ सकते हैं हालात

नई दिल्ली, 19 मई: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस को नियंत्रित करनें के लिए देशभर में लॉकडाउन को 31 मई तक बढ़ा दिया गया है। इस लॉकडाउन में राज्यों काफी छूट दी गई है लेकिन लोग अब छूट का नाजायज फायदा उठाने लगे हैं। लिहाजा मंगलवार शाम को दिल्ली में भीषण जाम देखनें को मिला। ऐसा लगा मानों लॉकडाउन ख़त्म हो गया। अगर ये तस्वीरें लोगों के बीच जाएंगी तो उन्हें लगेगा लॉकडाउन ख़त्म हो गया है और फिर सब घरों से निकलनें लगेंगें। ऐसे में हालात को काबू करना मुश्किल हो जाएगा।

बता दें कि – लॉकडाउन-4 के दौरान मंगलवार शाम को दिल्ली के यमुना ब्रिज और आईटीओ पर भारी जाम देखनें को मिला, बस, ऑटो, कार से लेकर बाइकें तक जाम में फंसी दिखीं।

मालूम हो की दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने सोमवार को बाजारों में ऑड-ईवन आधार पर दुकानें खोलने और केवल 20 यात्रियों के साथ बसों का संचालन करने की घोषणा की। साथ ही उन्होंने कहा कि दिल्ली में मेट्रो ट्रेन, कॉलेज, शॉपिंग मॉल और स्विमिंग पूल बंद रहेंगे। केजरीवाल ने कहा कि दो पहिया वाहनों को अनुमति दी जाएगी लेकिन पीछे की सीट पर किसी को बैठाकर यात्रा करना प्रतिबंधित होगा। लेकिन तस्वीरों में ध्यान से देखने पर कुछ बाइकों पर दो लोग दिखाई दे रहे हैं।