गोरखपुर: हिंदुस्तानी बच्चों को पाकिस्तान का पाठ पढ़ाने वाली टीचर शादाब खानम सस्पेंड

गोरखपुर, 26 मई: कोरोना वायरस के चलते देशभर में लॉकडाउन लगा हुआ है। सभी धार्मिक स्थलों से लेकर स्कूल तक बंद हैं। हालाँकि ऑनलाइन क्लासेज की अनुमति है। व्हाट्सएप्प या अन्य किसी माध्यम से ऑनलाइन क्लासेज चल भी रही हैं।

लॉकडाउन के दौरान उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में भी ऑनलाइन क्लासेज चल रही थी। इस दौरान टीचर शादाब खानम बच्चों को संज्ञा समझाने के लिए पाकिस्तान का उदाहरण देने लगीं। बच्चों के पेरेंट्स ने जब व्हाट्सएप्प ग्रुप में पाकिस्तानी उदाहरण वाले मैसेज देखे तो दंग रह गए गए। इसके बाद देर न करते हुए पेरेंट्स ने स्कूल में टीचर की शिकायत की। स्कूल के अधिकारियों ने शादाब खानम को सस्पेंड कर दिया।

क्या है पूरा मामला 

दरअसल गोरखपुर में एक प्राइवेट स्कूल की कक्षा 4 की टीचर शादाब खानम व्हाट्सएप के माध्यम से बच्चों को पढ़ा रही थ। ग्रामर में नाउन ( संज्ञा ) पढ़ाते वक्त टीचर ने पाकिस्तान का उदाहरण दिया। इस बात की भनक जब बच्चों के पेरेंट्स को लगी तो उन्होंने तुरंत इस बात की शिकायत स्कूल में की। फ़िलहाल स्कूल प्रबंधन ने टीचर शादाब खानम को तकाल सस्पेंड कर दिया और इस मामलें में नोटिस भेजकर 7 दिनों के अंदर उनसे जवाब भी माँगा है। स्कूल के अधिकारीयों ने गोरखपुर के जिला प्रसाशन को भी इस मामलें से अवगत करा दिया है।

शादाब खानम ने व्हाट्सएप ग्रुप पर बच्चों को जो NOUN ( संज्ञा ) के उदाहरण भेजे थे, वो इस प्रकार थे।

“पाकिस्तान इस आवर डियर होमलैंड’
“आई विल जॉइन पाकिस्तान आर्मी”
“राशिद मिन्हाज वॉज ए ब्रेव सोल्जर”

loading...