विशाखापट्ट्नम में बड़ा गैस हादसा, हजारों लोग बेहोश, PM मोदी, गृहमंत्री अमित शाह ने जताया दुःख

विशाखापट्ट्नम, 7 मई: आंध्रप्रदेश के विशाखापट्नम में गैस का रिसाव होने से बड़ा हादसा हो गया है। जिले के गांव आरआर वेंकटपुरम में एक मल्‍टीनेशनल कंपनी के कैमिकल प्‍लॉट में जहरीली गैस के रिसाव से जहां 7 लोगों की मौत हो गई, वहीं 200 से अधिक लोगों को अस्‍पताल में भर्ती कराना पड़ा। जबकि हजारों लोग बेहोश हैं। उनका भी रेस्क्यू किया जा रहा है।

इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह सहित कई केंद्रीय मंत्रियों ने दुःख जताया है। विशाखापत्तनम की स्थिति को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने आंध्र प्रदेश के सीएम वाईएस जगनमोहन रेड्डी से बात की है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्होंने बातचीत के दौरान सभी तरह की मदद और सहायता का आश्वासन दिया है। गृहमंत्री अमित शाह भी विशाखापट्ट्नम पर नजर बनाये हुए हैं।

बता दें कि – एलजी पॉलिमर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के कैमिकल गैस प्‍लांट में रिसाव हुआ। गैस प्‍लांट विशाखापट्टनम के आरआर वेंकटपुरम विलेज में है। लोगों ने आंखों में जलन और सांस लेने में तकलीफ होने की शिकायत की। घटना की जानकारी मिलते ही एंबुलेंस, दमकल और पुलिसकर्मी केमिकल प्लांट में मौके पर पहुंच गए।

विशाखापट्टनम की पुलिस अधिकारी स्‍वरूप रानी ने बताया, हम फिलहाल पांच लोगों को मौत की पुष्टि कर सकते हैं। करीब हजारों लोगों को अर्धचेतन अवस्‍था में नजदीक के अस्‍पताल में ले जाया गया है। 200 से 500 लोगों का अस्‍पतालों में इलाज किया जा रहा है।