बस के नाम पर दिया ऑटो का नंबर: प्रियंका के निजी सचिव और UP कांग्रेस अध्यक्ष पर धोखाधड़ी का केस दर्ज

लखनऊ, 19 मई: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के निजी सचिव संदीप सिंह और उत्तर प्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के खिलाफ लखनऊ के हजरतगंज थाने में धोखाधड़ी का केस दर्ज हुआ है। इन दोनों पर आर0पी0 त्रिवेदी RTO लखनऊ ने दर्ज कराई है।

प्रियंका गांधी वाड्रा के निजी सचिव संदीप सिंह और अजय कुमार लल्लू के खिलाफ धारा 420/467/468 के तहत केस दर्ज हुआ है। 145/20 मुकदमा नंबर है।

गौरतलब है की, लॉकडाउन के दौरान दूसरे राज्यों में फंसे प्रवासी मजदूरों के लिए प्रियंका गांधी ने 1000 बसें चलवानें के लिए यूपी सरकार से इजाजत मांगी थी. सरकार से मंजूरी मिलनें के बाद प्रियंका ने बसों की लिस्ट यूपी सरकार को भेजी है. जिस पर बीजेपी ने दावा किया है कि लिस्ट में कई तीन पहिया वाहनों के नंबर समेत कारों के नंबर शामिल हैं।

यूपी सरकार ने सोमवार देर रात प्रियंका गांधी को पत्र भी लिखा था जिसमें सरकार ने कहा था कि बसों को पहले फिटनेस जांच के लिए यूपी भेजा जाए. इसके जवाब में प्रियंका ने कहा था कि बसों को लखनऊ भेजना संसाधनों का खर्च और समय की बर्बादी होगी।

लेकिन प्रियंका गांधी ने जिन १०० बसों की लिस्ट यूपी सरकार को भेजी थी, उनमें से ज्यादातर नंबर चेक करने के बाद बाइक, ऑटो एवं अन्य छोटे वाहनों के निकले। इस मसलें पर कांग्रेस फंस गयी है।