भारत के खिलाफ जहर उगलनें वाले पूर्व मलेशियाई PM महा’तिर मो’ह’म्मद पर हुई बड़ी कार्यवाही

मलेशिया के पूर्व प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद को भारत के खिलाफ जहर उगलना काफी महंगा पड़ रहा है। पहले तो उनकी पीएम की कुर्सी गई अब उनकी पार्टी ने ही उनके खिलाफ बड़ी कार्यवाही की है।

न्यूज़ एजेंसी आईएनएस के मुताबिक, महातिर मोहम्मद और उनके समर्थकों को उनकी पार्टी से बर्खास्त दिया गया है, मोहम्मद को जिस पार्टी से निकाला गया है, वो उसी के सह-संस्थापक रहे हैं। फिर भी उन्हें निकाल दिया गया।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, मलेशिया का प्रधानमंत्री रहते हुए महातिर मोहम्मद ने नागरिकता संसोधन कानून और जम्मू कश्मीर से हटाए गए धारा 370 को लेकर भारत के खिलाफ जहर उगला था, जिसकी उन्हें बहुत बड़ी कीमत चुकानी पड़ी।

महातिर मोहम्मद ने यूएन में अपनें भाषण में भारत पर शक्ति का प्रयोग करके कश्मीर पर जबरन कब्जा करनें का आरोप लगाया था. मोहम्मद के इस बयान के बाद भारत ने कड़ी प्रतिक्रिया दी और मलेशिया से खाद्य तेल के आयात पर प्रतिबन्ध लगा दिया।

भारत के इस एक्शन के बाद मलेशिया में महातिर मोहम्मद की जमकर थू-थू होनें लगी। हालाँकि बाद में महातिर ने माफ़ी भी मांगी। लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। नतीजा ये निकला की महातिर मोहम्मद की पहले प्रधानमंत्री पद की कुर्सी गयी और अब पार्टी से भगाये गए।

loading...