ट्रम्प ने WHO को दिया अल्टीमेटम, कहा- 30 में नहीं सुधरे तो अमेरिका पैसा देना बंद कर देगा

देश-दुनिया में कई महीनों से कोरोना वायरस कहर बरपा रहा है, इसी बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) को 30 दिनों का अल्टीमेटम दिया है। डोनाल्ड ट्रंप ने विश्व स्वास्थ्य संगठन के चीफ (WHO DG) टेड्रोस एडहानोम गेब्रेयेसुस को पत्र लिखकर कर कहा है कि अलग 30 दिनों के भीतर WHO जरूरी सुधारों के लिए प्रतिबद्ध नहीं हुआ तो मैं WHO को दी जाने वाली फंडिंग को स्थाई रूप से बंद कर दिया जाएगा और संगठन में हमारी सदस्यता पर भी पुनर्विचार करुंगा।

पत्र में अमेरिकी राष्ट्रपति ने विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) पर आरोप लगाया है उसने जरूरी कदम नहीं उठाए हैं। ट्रंप ने कहा है कि WHO ने चीन के वुहान में पिछले साल (2019) दिसंबर में फैले इस वायरस से जुड़ी भरोसेमंद रिपोर्टों को लगातार नजरअंदाज किया है।

ट्रंप ने कहा है कि कोरोना वायरस पर WHO ने निराशाजनक काम किया है। पत्र में ट्रंप ने यह भी कहा है कि WHO के लिए आगे बढ़ने का सिर्फ एक ही तरीका है कि वह खुद को चीन से स्वतंत्र दिखाए। बता दें कि, पिछले महीने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) पर चीनी केंद्रित होने का आरोप लगाते हुए फंडिंग रोकने की चेतावनी दी थी।