महंगा पड़ा दरोगा जी को ड्यूटी के दौरान गुटखा खाकर इधर-उधर थूकना, SP ने की कार्यवाही

कानपुर, 31 मई: कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ने के बाद उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने गुटखा पर प्रतिबन्ध लगा दिया। साथ ही इधर-उधर थूकनें वालों के खिलाफ जुर्माने का प्रावधान किया। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक दरोगा साहब ड्यूटी के दौरान गुटखा खाकर इधर-उधर थूकते हुए नजर आ रहे हैं। ये वीडियो कानपुर का है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कानपुर के काकादेव थाना क्षेत्र के रावतपुर क्रासिंग पर शनिवार को वाहन चेकिंग चल रही थी। इस दौरान दरोगा अनिल कुमार दुबे ने एक बाइक सवार को रोका और हेल्मेट न पहनने के जुर्म में चालान किया। हालाँकि इस दौरान दरोगा अनिल कुमार गुटखा खाकर इधर-उधर थूक रहे थे इसी दौरान उस बाइक सवार युवक ने वीडियो बना लिया।


वीडियो बनाते वक्त बाइक सवार युवक कह रहा था की, मेरा चालान करिये ठीक है परन्तु नियम तोड़ने पर दरोगा का भी चालान होना चाहिए। क्यूंकि सरकार ने गुटखा खाने और इधर-उधर थूकने पर बैन लगाया है तो यह सब पर लागू होना चाहिए। वीडियो वायरल होनें के बाद पुलिस अधीक्षक ( एसपी ) डॉ अनिल कुमार ने गुटखा खाने वाले दरोगा अनिल कुमार दुबे का चालान कर दिया और ड्यूटी के दौरान गुटखा क्यों खाये इसका भी स्पष्टीकरण माँगा गया है।