देशभर में रास्ते से भटकीं 40 श्रमिक स्पेशल ट्रेनें, सुरजेवाला बोले- शर्म करो पीयूष गोयल जी!

नई दिल्ली, 25 मई: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संकट और लॉकडाउन के बीच “श्रमिक स्पेशल ट्रेन” से प्रवासी मजदूरों को उनके गंतव्य तक पहुंचाया जा रहा है। लेकिन 40 श्रमिक स्पेशल ट्रेनें अपना रास्ता भटककर दूसरे रुट पर चली गई। इसको लेकर कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने रेलमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा की, शर्म करो पीयूष गोयल जी!

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने अख़बार की एक कटिंग ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा की, कितना और मज़ाक़ बनाएँगे त्रासदी का? अब ये मत कहना की ये भी ‘ड्रामेबाज़ी’ है। शर्म करो पीयूष गोयल जी!

सुरजेवाला ने जो पत्रिका अख़बार की कटिंग शेयर की है, उसके मुताबिक़, 40 श्रमिक स्पेशल ट्रेनें अपना रास्ता भटककर दूसरे रुट पर चली गई। जिसके कारण प्रवासी मजदूरों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

एक “श्रमिक स्पेशल ट्रेन” महाराष्ट्र के वसई से यूपी के गोरखपुर के लिए रवाना हुई थी लेकिन ओडिशा के राउरकेला पहुँच गयी। रेलवे ने सफाई दी की यह गलती की वजह से नहीं बल्कि रुट व्यस्त होनें की वजह से ऐसा किया गया। पत्रिका के मुताबिक़, एक-दो नहीं बल्कि 40 ट्रेनों का रास्ता बदला गया है। रेलवे ने कहा, इन ट्रेनों का रुट जानबूझकर बदला गया है। जबकि गोरखपुर की ट्रेन को राउरकेला भेजनें का कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया।

Sponsored Articles
loading...