कांग्रेस में शामिल पूर्व जज ने दी भगोड़े नीरव मोदी के पक्ष में गवाही, चौतरफा घिरे राहुल गांधी

एक तरफ तो कांग्रेस पार्टी भगोड़े नीरव मोदी को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोलती है दूसरी तरफ अपनी पार्टी ( कांग्रेस ) के नेताओं से नीरव मोदी के पक्ष में गवाही दिलवाते हैं। इस मामलें में अब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी चौतरफा घिर गए हैं।

बता दें कि – भगोड़े भगोड़े हीरा कोराबारी नीरव मोदी के प्रत्यर्पण की लंदन की एक अदालत में सुनवाई चल रही है. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये कांग्रेस में शामिल पूर्व जज अभय थिप्से ने नीरव मोदी के पक्ष में गवाही दी और लंदन की अदालत को बताया कि केंद्रीय जांच ब्यूरो के नीरव पर लगाए गए आरोप भारतीय कानूनों के तहत नहीं टिक पाएंगे।

रिटायर्ड जस्टिस थिप्से ने नीरव मोदी के पक्ष में गवाही देते हुए कहा कि नीरव मोदी ने कुछ भी ग़लत नहीं किया उनको बेवजह फँसाया गया है। बता दें की, पूर्व जस्टिस थिप्से राहुल गांधी के करीबी है और कांग्रेस की सदस्यता ले चुके है। अब सवाल यह उठता है की, आख़िर ऐसा क्या कारण है जो राहुल नहीं चाहते नीरव भारत आए?

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि अत्यधिक संदिग्ध परिस्थितियां बताती हैं कि कांग्रेस नीरव मोदी को बचाने के लिए हरसंभव कोशिश कर रही है।

उन्होंने कहा की, कांग्रेस की ओर से एक पूर्व न्यायाधीश ब्रिटेन में न्यायिक प्रक्रिया को प्रभावित करने के लिए काम कर रहे हैं, हमारी जांच एजेंसी प्रभावी तरीके से इसका जवाब देगी।