कांग्रेस ने दर्ज कराई FIR, बग्गा बोले- ना डरा था, ना डरूंगा, फिर बोलूंगा- राजीव गांधी सिखों का हत्या’रा है

नई दिल्ली, 25 मई: भारतीय जनता पार्टी के नेता तजिंदर बग्गा के खिलाफ कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में एफआईआर दर्ज कराई है। बग्गा पर आरोप लगाया गया है की इन्होनें पूर्व PM स्व. राजीव गांधी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करके सामाजिक सौहार्द बिगाडने का काम किया।

कांग्रेस के एफआईआर दर्ज करानें के बाद तजिंदर बग्गा ने जवाब दिया है की, ना डरा था, ना डरूंगा, फिर बोलूंगा- राजीव गांधी सिखों का हत्यारा है।

दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवार रह चुके तजिंदर बग्गा ने कांग्रेस को जवाब देते हुए ट्वीट में लिखा, ना डरा था, ना डरूंगा, ना झुका था, ना झुकूंगा, पहले भी बोला था, फिर से बोलूंगा- राजीव गांधी सिखों का हत्यारा है। बग्गा ने आगे लिखा, अगर “1984 नर’संहार” सिख पीड़ित परिवारों की आवाज उठाने की कीमत मुझे जेल में डाल के चुकानी पड़ती है तो मैं वो कीमत चुकाने को भी तैयार हूं।

बता दें कि, तजिंदर बग्गा के खिलाफ छत्तीसगढ़ के भानुप्रतापपुर कांकेर में एफआईआर दर्ज कराई गई है। बग्गा के खिलाफ इस एफआईआर को युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष पंकज राज वाधवानी ने दर्ज कराई है।

क्या है पूरा मामला।

दरअसल 11 मई को भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होनें राजीव गांधी को 3000 सिखों का हत्या’रा बताया था। पात्रा के इस ट्वीट के बाद तजिंदर बग्गा ने संबित पात्रा को टैग करते हुए ट्वीट किया, मैं आपसे सहमत नहीं हूँ। आपनें जो आंकड़ा ( 3000 ) बताया है ये आधिकारिक है। जबकि गैर आधिकारिक आंकड़ा यह है की राजीव गाँधी 3 नहीं बल्कि 5 हजार सिखों के हत्या’रे हैं।

तजिंदर बग्गा के इसी ट्वीट पर को लेकर युवा कांग्रेस ने कांग्रेस शासित राज्य में 13 दिन बाद एफआईआर दर्ज कराइ है। एफआईआर की कॉपी ऊपर युवा कांग्रेस के ट्वीट में देख सकते हैं।