हिन्दुओं ने नवरात्र और रामनवमी घर में मनाई, अब आप भी रमजान-ईद घर में मनाएंः CM योगी

लखनऊ, 2 मई: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस के खिलाफ चल रही जंग में बढ़-चढ़कर मदद की अपील की है। आजतक न्यूज़ चैनल से बातचीत में सीएम योगी ने यूपी में कोरोना के खिलाफ तैयारी, जमातियों के रवैये और प्रशासन की सख्ती को लेकर सरकार के प्रयासों को सामने रखा। इस दौरान सीएम ने इस संकट में लोगों से घरों में त्योहार मनाने की गुजारिश की।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि उन्होंने सारे धर्माचार्यों से बात की है। मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा और चर्च है। हमें महामारी से बचना और लोगों को बचाना है। पूजा हो या नमाज घर पर ही हो सकती है। कोई भी उपासना घर में हो सकती है। जान है तो जहान है। नवरात्र लोगों ने घर में मनाया था, अब लोग ईद भी घर में मनाएं। नवरात्र के दौरान हिंदुओं ने मंदिर न जाकर, घर में ही पूजा की थी। अब रमजान में भी लोगों से अपील है कि जो भी करना है घर में करें। बाहर सार्वजनिक स्थान में कोई कार्यक्रम न करें।

उत्तर प्रदेश में अन्य राज्यों से लौट रहे श्रमिक सरकार के लिए बड़ी चुनौती हैं। कोरोना की लड़ाई में भी यूपी के सामने ही सबसे बड़ी चुनौती है क्योंकि यह सबसे बड़ा राज्य है। ऐसे में सरकार को कड़ी मेहनत करनी पड़ रही है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने बताया कि बड़ी संख्या में अन्य राज्यों से श्रमिक राज्य में आ रहे हैं। सरकार को पहले ही अंदाजा था इसलिए लगभग दस लाख श्रमिकों के क्वारंटाइन करने की व्यवस्था की गई है।

Sponsored Articles
loading...