दिल्ली, मुंबई और अन्य बड़े शहरों से UP वापस आये श्रमिकों को UP में ही दूंगा रोजगार: सीएम योगी

लखनऊ, 31 मई: कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ने के बाद शहरों से ज्यादातर प्रवासी मजदूर अपने गाँवों की तरफ पलायन करनें लगे हैं। राज्य सरकारों खासकर उत्तर प्रदेश और बिहार सरकार के सामनें भी चुनौती खड़ी खड़ी हो गई इन मजदूरों के लिए रोजगार के व्यवस्था की। उत्तर प्रदेश के मजदूरों के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में ही रोजगार की व्यवस्था कर दी है। एक टीवी चैनल से बात करते हुए सीएम योगी ने इस बात की जानकारी दी।

दरअसल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आजतक न्यूज़ चैनल को इंटरव्यू दे रहे थे इस दौरान एंकर रोहित सरदाना ने पूछा की जो मजदूर वापस लौट रहे हैं उनके जीवन यापन के लिए आप क्या व्यवस्था कर रहे हैं, कैसा प्लान बनाये हैं। सरदाना के इस सवाल का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा की, दिल्ली, मुंबई और अन्य बड़े शहरों से UP वापस आये श्रमिकों के लिए हमनें यूपी में ही रोजगार की व्यवस्था कर दी।

सीएम योगी ने बताया की, 40 लाख श्रमिक इस समय मनरेगा में काम कर रहे हैं। और अन्य कामों के लिए हम व्यवस्था कर रहे हैं। सीएम योगी ने कहा की, हमारी सरकार ने इंडियन इंस्डस्ट्रीज एसोसिएशन और नेशनल रियल स्टेट डेवलपमेंट कॉउंसिल के साथ करार किया है। इस डील के तहत साढ़े 9 लाख लोगों को रोजगार मिलेगा। ऐसे-ऐसे हम सबके रोजगार की व्यवस्था उत्तर प्रदेश में ही कर रहे हैं। किसी को कहीं भटकना नहीं होगा।

loading...