कर्नाटक में शुरू हुई बस सेवायें, रेल भी चलेगी, लेकिन इस दिन रहेगा सम्पूर्ण लॉकडाउन

बेंगलुरु, 18 मई: कोरोना वायरस को नियंत्रित करनें के लिए देशभर में 31 मई तक लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है। हालाँकि लॉकडाउन के चौथे चरण में कर्नाटक सरकार ने अच्छी खासी छूट दी है।

लॉकडाउन 4.0 लागू होने के बाद कर्नाटक सरकार ने लॉकडाउन को लेकर गाइडलाइन जारी कर दी। गाइडलाइन के मुताबिक़, राज्य में सोमवार से अलग-अलग जिलों में जाने के लिए बस सेवा शुरू कर दी जाएगी। हालाँकि राज्य में रविवार को पूरी तरह से लॉकडाउन रहेगा।

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस.येदियुरप्पा ने कहा, कर्नाटक में सिर्फ सड़क राज्य परिवहन निगम की बसें और प्राइवेट बसें ही चलेंगी। कंटेनमेंट जोन्स में लॉकडाउन का सख्ती से पालन किया जाएगा और अन्य क्षेत्रों में आर्थिक गतिविधियों अनुमति दी जाएगी। रविवार को पूरे राज्य में पूरी तरह लॉकडाउन रहा करेगा।

इसके आलावा मुख्यमंत्री ने सभी ट्रेनों को राज्य के भीतर चलने की अनुमति दी जाएगी। उन्होंने कहा, 31 मई तक गुजरात, महाराष्ट्र, केरल और तमिलनाडु के लोगों को प्रवेश की अनुमति नहीं देने का फैसला लिया है। गौरतलब है की इस बार केंद्र सरकार ने राज्यों को अपनें हिसाब से फैसले लेनें के छूट दे दी है।