कोरोना का कहर: ब्रिटेन में 1 जून तक बढ़ाया गया लॉकडाउन

पिछले कई महीनों से कोरोना की मर झेल रही दुनिया को अभी इससे निजात नहीं मिलनें वाली है, ऐसे हालातों को देखते हुए ब्रिटेन में 1 जून तक लॉकडाउन बढ़ा दिया है। हालाँकि लॉकडाउन में अर्थव्यवस्था का भी ख़ास ख्याल रहा गया है। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा कि लॉकडाउन को आसान बनाने के लिए सरकार कुछ योजनाओं पर काम कर रही है।

अपने राष्ट्र को सम्बोधित करते हुए ब्रिटिश पीएम ने कहा, इस अभी लॉकडाउन नहीं हटाया जा सकता , इसके बजाए हम उपायों को संशोधित करने के लिए शुरुआती एहतियाती कदम उठा रहे हैं। उन्होंने ने कहा कि जो लोग घर से काम नहीं कर सकते उन्हें सोमवार से ऑफिस जाने की इजाजत दे दी जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि लोग बुधवार से व्यायाम और खेल आदि गतिविधियों के लिए बाहर जा सकेंगे, इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अनिवार्य रहेगा। हालाँकि अपने परिवार के सदस्यों के साथ ही खेल सकेंगें।

ब्रिटिश पीएम जॉनसन ने कहा, आप अपने स्थानीय पार्क में धूप में बैठ सकते हैं, आप ड्राइव करके किसी भी दूसरी जगह जा सकते हैं, इससे लोगों को बोरियत भी नहीं महसूस होगी और कामधंधा स्टार्ट होने से अर्थव्यवस्था भी मेंटेन रहेगी।