आईपीएल को लेकर आई बड़ी खबर, जानिये कब और कैसे शुरू होनें की संभावना

नई दिल्ली, 20 मई: देश दुनिया में कई महीनों से वैश्विक महामारी कोरोना वायरस कहर बरपा रही है, इसी बीच इंडियन प्रीमियर लीग ( आईपीएल ) को लेकर एक बड़ी खबर आई है. खेल मंत्री किरेन रिजिजू के एक ऐलान ने देश में जल्द खेलों की वापसी की उम्मीदें बढ़ा दी हैं। इससे आईपीएल आयोजन की कोशिशों में लगे बीसीसीआई को भी इस टी20 लीग को लेकर उम्मीद जगी है।

खेल मंत्री किरण रिजिजू ने मंगलवार को कहा कि राष्ट्रीय खेल संघ (NFS) अब स्टेडियम में खेल गतिविधियों का आयोजन कर सकेंगे लेकिन इसके लिए उन्हें मानक संचालन प्रक्रिया का पालन करना होगा। गौरतलब है की, गृह मंत्रालय द्वारा देश में 31 मई तक बढ़ाए गए लॉकडाउन के चौथे चरण के दौरान स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स और स्टेडियमों को दोबारा खोलने की अनुमति दे थी, हालांकि इसमें दर्शकों को आने की इजाजत नहीं दी गई है।

क्या खेल मंत्री द्वारा खेल गतिविधियां शुरू करने की इजाजत देने से आईपीएल 2020 के आयोजन का रास्ता साफ हो गया है? बीसीसीआई इस धनी टी20 लीग के आयोजन के लिए हरसंभव कोशिशें कर रहा है और इसे दर्शकों के बिना ही खाली स्टेडियमों में ही करवाने के विकल्प पर विचार कर रहा है। खुद बीसीसीआई ने भी माना है कि इस साल आईपीएल नहीं होने की स्थिति में उसे करीब 4000 करोड़ रुपये तक का नुकसान हो सकता है। इसलिए बीसीसीआई आईपीएल के आयोजन के लिए हरसंभव कदम उठा रहा है। कयास लगाए जा रहे हैं अगर हालात ठीक हुए तो सितंबर-अक्टूबर में आईपीएल की संभावना है।