कोरोना: चीन के खिलाफ मजबूती से स्टैंड ले भारत, अमेरिका और आस्ट्रेलिया ने की अपील

चीन के वुहान शहर से फैला कोरोना वायरस पूरी दुनिया में कहर मचा रहा है। कोरोना से दुनियाभर में अबतक 248,811 लोगों की लौट हो गयी है जबकि 3,586,622 लोग इस जानलेवा वायरस से संक्रमित हैं। इसी बीच अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया ने चीन के खिलाफ मजबूती से स्टैंड लेने की मांग भारत से की है।

अमेरिका चाहता है की भारत WHO में चीन के खिलाफ खुल कर स्टैंड ले। गौरतलब है कि महीने के अंत तक भारत को WHO के Executive Board का नेत्रत्व मिलने वाला है। अगर भारत कोई टॉस एक्शन लेता है तो चीन के लिए मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

बता दें कि – कोरोना वायरस को लेकर अमेरिका चीन के खिलाफ निर्णायक लड़ाई के मूड में आ चुका है। अमेरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प ने खुलकर चीन पर आरोप लगाते हुए चीन के खिलाफ सैक्शन्स लगाने तक का ऐलान कर दिया है तो अब अमेरिका चाहता है की भारत भी खुल कर चीन के खिलाफ विश्व स्तर पर स्टैंड ले।

अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया ने भारत से मांग की है कि भारत चीन के खिलाफ मजबूती से स्टैंड लेने और WHO से चीन के खिलाफ जांच कि मांग में अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया का साथ दे। अब देखना यह दिलचस्प होगा की क्या भारत चीन के खिलाफ स्टैंड लेता है या नहीं।

loading...