औरंगाबाद में दर्दनाक हादसा, रेलवे ट्रैक पर सो रहे मजदूरों को मालगाड़ी ने कुचला, 16 की मौत

औरंगाबाद, 8 मई: महाराष्ट्र के औरंगाबाद में शुक्रवार सुबह दर्दनाक हादसा हो गया। इस हादसे में 16 प्रवासी मजदूरों की मालगाड़ी से कटकर मौत हो गई। जबकि कई मजदूर घायल हैं। घायलों को उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के अनुसार, ये प्रवासी मजदूर महाराष्ट्र से पैदल अपने घर छत्तीसगढ़ जा रहे थे, इस दौरान औरंगाबाद के जालना रेलवे लाइन पर सभी मजदूर सो गए। इसके बाद मालगाड़ी आई और कुचलते हुए निकल गई, बताया जा रहा है की ये हादसा सुबह तकरीबन 6 बजे के आस-पास हुआ है।

इस हादसे में कई मजदूर घायल भी हैं। पहले तो ये मजदूर स्वस्थ हो जाएँ। उसके बाद इसके बयान के बाद ही मामलें की सही जानकारी मिल पाएगी। फ़िलहाल हादसे की सूचना मिलते ही स्थानीय प्रसाशन और रेलवे के अधिकारी घटनास्थल पर पहुँच चुके हैं।

इस घटना के बाद रेलवे ने कहा की, आज सुबह ट्रैक पर कुछ मजदूरों को देखने के बाद मालगाड़ी के लोको पायलट ने ट्रेन को रोकने की कोशिश की,लेकिन परभणी-मनमाड सेक्शन के बदनपुर और करमाड स्टेशनों के बीच उन्हें टक्कर लग गई। घायलों को औरंगाबाद सिविल अस्पताल ले जाया गया है। जांच के आदेश दिए गए हैं।

इस दर्दनाक घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुःख जताया है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा की, औरंगाबाद में हुए रेल हादसे में जिनकी जान गई है, उससे काफी दुःख पहुंचा है, इस हादसे के बारे में मैनें रेलमंत्री पीयूष गोयल से बात की और हालात का जायजा लेने को कहा।