चीन पर फिर बरसे ट्रम्प, बोले- दुनिया भर में हो रही मौतों की जिम्मेदार चीन की नाकामयाबी है

देश-दुनिया में कई महीनों से कोरोना वायरस का कहर जारी है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रम्प बार-बार कोरोना के लिए चीन को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। गौरतलब है की कोरोना का जन्म चीन के वुहान शहर से ही हुआ था जो आज पूरी दुनिया के लिए काल बन गया है।

अमेरकी राष्टपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा की, चीन दुनिया भर में बड़े पैमाने पर लोगों की मौत का जिम्मेदार है। ट्रंप ने ट्वीट किया, चीन में कुछ सनकी लोगों ने बयान जारी किया जिसमें चीन के अलावा हर किसी को वायरस के लिए दोषी ठहराया गया था जिसने अब कई लाख लोगों को मार दिया है। कोई उस व्यक्ति को समझाए कि दुनिया भर में हो रही मौतों के लिए चीन की नाकामयाबी जिम्मेदार है।

एक अन्य ट्वीट में अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, चीन एक बहुत बड़े विघटन के अभियान पर है…क्योंकि वह दुनियाभर में अमेरिका को बर्बाद कर नंबर एक पर आना चाहते हैं। जैसा कि उन्होंने दशकों तक किया है। जब तक मैं साथ नहीं आया!

बता दें की, अमेरिकी राष्ट्रपति के अलावा दुनिया के कई अन्य देश भी चीन पर जानबूझकर कोरोना वायरस फैलानें का आरोप लगा रहे हैं। जांच की मांग करते हैं तो चीन तिलमिला जाता है। इसलिए शक की सुइयाँ चीन पर मजबूत होती जा रही हैं।

loading...