PPE किट पहन अस्पताल में जाकर चुराते थे कोरोना मृतकों के गहनें, 2 चोर गिरफ्तार

अहमदाबाद, 27 मई: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है। कोरोना को नियंत्रित करनें के लिए देशभर में 31 मई तक लॉकडाउन लगाया गया है। इस दौरान कई हैरान करनें वाली ख़बरें भी आई। इसी कड़ी में अब अहमदाबाद से एक बेहद चौंकानें वाली खबर आई है, जी हाँ! जिसे सुनकर आपके पैरों तलें जमीन खिसक जायेगी।

अहमदाबाद पुलिस ने दो ऐसे चोरों को गिरफ्तार किया है जो इस विकट परिस्थिति में चोरी करनें के अनोखे तरीके अख्तियार किये थे। ये दोनों चोर पीपीई किट पहनकर अस्पताल में जाते थे और कोरोना मरीजों के शवों से गहनें चुराते थे। फिलहाल पुलिस ने दोनों चोरों को जेल भेज दिया है।

नवभारत टाइम्स की रिपोर्ट्स के मुताबिक़, अमराईवाड़ी के कांग्रेस पार्षद जगदीश राठौर ने सिविल अस्पताल के अधीक्षक एसएस प्रभाकर को एक लेटर लिखा था, पार्षद ने आरोप लगाया था की, उनकी एक कोरोना पॉजिटिव रिश्तेदार महिला की अस्पताल में मौत हो गई, सूचना मिलनें के बाद पति शिवपूजन अस्पताल पहुंचे और उन्होंने देखा की उनके पत्नी के मृतक शरीर से गहनें गायब थे।

पति शिवपूजन ने इस मामलें में अस्पताल प्रसाशन और पुलिस से भी शिकायत की, इस तरह की शिकायत सुनने के बाद अस्पताल प्रसाशन में हड़कंप मच गया, वहीं पुलिस भी हरकत में आ गई, पुलिस के एक अधिकारी ने बताया की, सूचना के बाद वो लोग इस मामलें की जांच-पड़ताल करनें अस्पताल पहुंचे।

पुलिस ने अस्पताल के सीसीटीवी को चेक किया। इसमें दो लोग शव को सेनेटाइज करते हुए दिखाई दिए। पुलिस ने इस मामलें में अस्पताल प्रसाशन से बात की तो अपनीं जांच-पड़ताल में अस्पताल प्रसाशन ने पाया की, ये दोनों व्यक्ति अस्पताल के स्टॉफ नहीं हैं। इसके बाद शक के आधार पर पुलिस ने दो व्यक्तियों को हिरासत में ले लिया। कड़ाई से पूछताछ करनें के बाद दोनों आरोपियों अमित शर्मा और राज पटेल ने शव से गहनें चुराने की बात कबूल कर ली। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया।

loading...