भारत ने की मदद तो गदगद हुआ अमेरिका, PM मोदी दुनिया के पहले नेता बने जिन्हें वाइट वाइट ने किया फॉलो

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए हाल ही में अमेरिका ने भारत से मदद मांगी। भारत ने भी मानवता के नाम पर हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवा अमेरिका को निर्यात कर दी। हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन टैबलेट के निर्यात को भारत ने मंजूरी दी तो अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने न सिर्फ भारत की प्रशंसा की बल्कि पीएम नरेंद्र मोदी को महान नेता बताया।

अमेरिका के लिए पीएम मोदी कितने मायने रखते हैं यह वाइट हाउस के ट्विटर हैंडल द्वारा फॉलो किए जाने वाली सूची से जाहिर होता है। जी हाँ? ट्विटर पर वाइट हाउस के 21 मिलियन फॉलोवर हैं, वाइट हाउस कुल मिलाकर 19 हैंडल फॉलो करता है जिनमें चार भारत से जुड़े हैं और बाकी अमेरिका से। इन चार में पीएम नरेंद्र मोदी का निजी हैंडल, प्रेजिडेंट ऑफ इंडिया का ऑफिसल हैंडल, पीएमओ का ऑफिस हैंडल और अमेरिका में भारतीय दूतावास का हैंडल है। यानी पीएम नरेंद्र मोदी वाइट हाउस द्वारा फॉलो किए जाने वाले दुनिया के एकमात्र लीडर हैं।

नजर जब वाइट हाउस द्वारा द्वारा फॉलो किए जाने वाले अकाउंट की तरफ गई जिसे देखकर किसी भी भारतीय को गर्व महसूस होगा जिसने विकासित और विकासशील देशों के नेताओं में सिर्फ पीएम मोदी को फॉलो किया है।

loading...