कोरोना: उपदेश राणा बोले- इंसान से 1 मीटर और मौलानाओं से बनायें 1 किलोमीटर की दूरी

नई दिल्ली, 1 अप्रैल: कोरोना वायरस बढ़ते सक्रमण को रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के बीच दिल्ली निजामुद्दीन की तबलीगी जमात मरकज की घटना ने पूरे देश में हड़कंप मचा दिया है। अबतक 24 जमाती कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

निजामुद्दीन की घटना के बाद युवा राष्ट्रवादी नेता उपदेश राणा ने कोरोना से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग पर जोर देते हुए फेसबुक पर पोस्ट किया है, इंसान से 1 मीटर तथा मौलानाओं से 1 किलोमीटर की दूरी बनाए रखें। फेसबुक पर उपदेश राणा की इस पोस्ट को जमकर पसंद किया जा रहा है। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है की इस पोस्ट को अबतक 7 हजार से ज्यादा लोग शेयर कर चुके हैं।

गौरतलब है की कोरोना वायरस से बचने का सबसे बड़ा उपचार सोशल डिस्टेंसिंग ही है। सोशल डिस्टेंसिंग बनाये रखने की अपील प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कर चुके हैं।

बता दें कि – राजधानी दिल्ली के निजामुद्दीन में 1 से 15 मार्च के बीच तब्लीगी जमात का जलसा था। इस दौरान ना सिर्फ भारत बल्कि दुनियाभर से मौलाना लोग यहां जुटे थे। काफी लोग देश के अलग-अलग हिस्सों में गए जबकि करीब एक हजार लोग यहीं रह गए। रविवार को मरकज में रह रहे लोगों में कोरोना के लक्षण देखे गए, इसके बाद सोमवार को दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग ने एक हजार ये ज्यादा लोगों को यहां निकाला। 334 को अस्पतालों में भर्ती कराया गया है और 700 को क्वारंटाइन केंद्र भेजा गया है। इनमें 24 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके अलावा अन्य लोगों को आइसोलेट किया गया है। वहीँ मौलाना साद के ऊपर दिल्ली पोलिस ने एफआईआर दर्ज की है।