कोरोना में दिल्ली निकली सबसे आगे, केजरीवाल की फूली साँसे

नई दिल्ली, 5 अप्रैल: कोरोना वायरस के मामलें में राजधानी दिल्ली सबसे आगे निकल चुकी है। दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों का आंकड़ा 500 के पार हो गया है। यहां पर इस महामारी के कुल 503 मामले हैं। इसकी जानकारी खुद दिल्ली सरकार। दिन-प्रतिदिन कोरोना के बढ़ते मामलें देखकर अब मुख्यमंत्री अरबिंद केजरीवाल की साँसे फूलने लगी हैं।

दिल्ली सरकार के मुताबिक़, कोरोना के 503 पॉजिटिव मामलों में से सिर्फ 40 ऐसे हैं जो लोगों के एक-दूसरे के संपर्क में आने के कारण हुए. बाकी के केस विदेश यात्रा और तबलीगी जमात से जुड़े लोगों के हैं।

गौरतलब है की दिल्ली के मुख्यमंत्री अरबिंद केजरीवाल कोरोना की रोकथाम करने के बजाय रोजाना टीवी पर आने में विश्वास रखते हैं। केजरीवाल रोज टीवी पर आकर आधे घंटे कोरोना के बारे में कुछ न कुछ बताते हैं। वैसे ये काम स्वास्थ्य मंत्रालय का है। लेकिन केजरीवाल खुद ही आ जाते हैं। दिल्ली में रोजाना कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। रुकने का नाम ही नहीं ही नहीं ले रही है।

दिल्ली में अबतक कोरोना से 7 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 503 लोग इस खतरनाक महामारी की चपेट में आ गए हैं। वहीँ 18 लोग रिकवर किये गए हैं। यानी की कोरोना की जंग जीतकर अस्पताल से अपने घर जा चुके हैं।