निजामुद्दीन के जमातियों ने 19 राज्यों में फैलाया कोरोना, मास्टरमाइंड मौलाना साद की तलाश जारी

नई दिल्ली, 2 अप्रैल: राजधानी दिल्ली के निजामुद्दीन की तब्लीगी जमात में शामिल हुए लोग देश में कोरोना के सबसे बड़े विस्तारक बन गए हैं। जानकारी मिल रही है कि इन्होने 19 राज्यों में कोरोना फैलाया है। कई राज्यों में इनके टेस्ट पॉजीटिव आये हैं तो कई राज्यों में इनके टेस्ट की रिपोर्ट का इन्तजार है। जिन राज्यों के लोग जमात में शामिल हुए थे उनमे दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, राजस्थान, उत्तराखंड, हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, ओडिशा, तेलंगाना, तमिलनाडु, कर्नाटक, केरल, असम, मेघालय और अंडमान शामिल हैं।

शुरुआत में माना जा रहा था कि कोरोना कुछ शहरों तक ही सीमित रहेगा लेकिन अब कहा जा रहा है कि जमात में शामिल होने वाले लोग ग्रामीण क्षेत्र में भी कोरोना लेकर गए होंगे। ये वापसी के बाद जिन मस्जिदों में गए होंगे वहाँ इस वायरस का संक्रमण हो सकता है।

जमात के आयोजक मौलाना साद को जब मीडिया ने लापता बताना शुरू किया तो मंगलवार रात उन्होंने एक ऑडियो मेसेज जारी करके कहा कि वो इन दिनों ख़ुद आइसोलेशन में हैं। माना जा रहा है कि साद दिल्ली में ही किसी अज्ञात स्थान पर छिपे हुए हैं। दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रान्च की ओर से साद की गिरफ्तारी के लिए दिल्ली और यूपी के कई इलाकों में छापेमारी की गई है। दिल्ली के जाकिर नगर और निजामुद्दीन सहित उसके तीन आवासों पर छापेमारी की गई है।

loading...