इतने डिग्री तापमान पर खत्म होगा कोरोना, वैज्ञानिकों के दावों ने मचाई सनसनी

कोरोना की दवा और वैक्सीन बनाने के लिए वैज्ञानिक और डॉक्टर प्रयास कर रहे हैं लेकिन इसकी कोई भी वैक्सीन नहीं बानी लेकिन कई वैज्ञानिकों ने अलग-अलग तरीकों के बारे में बताया हैं, अब नया शोध आया जिसमें बताया गया कि सूरज की किरणों से कोरोनावायरस खत्म हो जाएगा।

अमेरिका के रिसर्चकर्ताओं ने बताया कि सूरज की किरणों से कोरोना का प्रभाव खतम हो जायेगा अभी इसके बारे में परीक्षण जारी किया जा रहा हैं, डिपार्टमेंट ऑफ ग्लैंड सिक्योरिटी सेक्रेटरी के विज्ञान और प्रौद्योगिकी सलाहकार विलियम ब्रायन ने खुलासा किया हैं।

इसने व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा कि सरकारी वैज्ञानिकों ने कोरोना पर यूवी किरणों का शक्तिशाली प्रभाव देखा , इस हिसाब से तो यह सनलाइट में कम हो सकता है। इस शोध में बताया गया कि सूरज की किरणे सतह और हवा दोनों में ही वायरस को मारने की क्षमता रखता है, धीरे-धीरे तापमान बढ़ेगा तो यह सुनते ही खत्म हो जाएगा क्योंकि तापमान में वायरस अपनी वर्दी नहीं कर पाता हैं।

रिसर्च में बताया गया कि 35 डिग्री सेल्सियस अधिक तापमान होने पर वायरस को आधा कर देता है ,थोड़ी देर में ही वायरस खत्म हो जाता हैं उन्होंने आगे कहा कि अगर 75 डिग्री से 80 डिग्री पर तापमान रहा तो कुछ मिनटों में ही वायरस खत्म हो जाएगा।