ब्रेकिंग: लॉकडाउन खुलते ही अयोध्या में शुरू हो जाएगा भव्य राम मंदिर निर्माण

अयोध्या, 20 अप्रैल: कोरोना वायरस के चलते देशभर में चल रहे लॉकडाउन के बीच रामभक्तों के लिए बड़ी खबर आई है. जी हाँ? लॉकडाउन खुलते ही अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण शुरू हो जाएगा।

अयोध्या में विवादित भूमि के साथ राम जन्मभूमि अधिग्रहित परिसर पर मालिकाना हक के लिए मंडलायुक्त ने राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को दस्तावेज सौंप दिया है। ट्रस्ट के अनुसार वर्तमान परिस्थिति सामान्य होते ही मंदिर निर्माण का कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा। देश में लागू लॉकडाउन खुलते ही राम मंदिर निर्माण का कार्य भी शुरू हो जाएगा।

मंदिर निर्माण की प्रक्रिया के पूर्व ट्रस्ट के तमाम पदाधिकारी अयोध्या में रहेंगे। दूर-दराज से ट्रस्ट के पदाधिकारी अयोध्या आएंगे तो लॉकडाउन के वजह से अभी बंदिशें लागू हैं देश की सुरक्षा सर्वोपरि है लॉकडाउन खुलने के बाद राम मंदिर निर्माण का कार्य तीव्र गति के शुरू किया जा सकता है।

बता दें कि – राम जन्मभूमि में राम मंदिर पर वर्षों से चल रहा विवाद 9 नवंबर को समाप्त हो गया। 5 फरवरी को राम जमभूमि परिसर का चार्ज ट्रस्ट को सौंप दिया था। जिसके बाद रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने मंदिर निर्माण की प्रक्रिया तेज करते हुए टेंट में विराजमान भगवान श्री राम लला को परिसर में ही एक अस्थाई बुलेट प्रूफ मंदिर में विराजमान करा दिया। अब मंदिर निर्माण की तैयारी जोरों पर है।

Sponsored Articles
loading...